कांग्रेस ने रैली में भीड़ को बताया रिकॉर्ड तोड़, विपक्ष ने बताया फ्लॉप शॉ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1046316

कांग्रेस ने रैली में भीड़ को बताया रिकॉर्ड तोड़, विपक्ष ने बताया फ्लॉप शॉ

रैली में उमड़ी भीड़ को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से लेकर स्थानीय स्तर के नेता तक खुश हैं.

महंगाई हटाओ रैली

Jaipur: रैली में उमड़ी भीड़ को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से लेकर स्थानीय स्तर के नेता तक खुश हैं. रैली में आने वाले लोगों की भीड़ को लेकर नेताओं के अलग-अलग दावे हैं. ज्यादातर नेता इसे रिकॉर्ड तोड़ भीड़ बताकर रैली को सफल बता रहे हैं, विपक्ष रैली को फ्लॉप शॉ बता रहा है.

विद्याधर नगर स्टेडियम में हुई कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ रैली' (Mahangai Hatao Rally) में उमड़ी भीड़ को लेकर अलग अलग दावे किए जा रहे हैं. स्टेडियम की बैठक क्षमता करीब तीस हजार है, वहीं स्टेडियम के अलावा बाहरी सड़कों पर भी बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि रैली एतिहासिक रही, इसमें उमड़ी भीड़ न केवल कांग्रेस के लिए बल्कि देश के लिए भी नए आयाम बनाएगी. कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) ने कहा कि आज की रैली ऐतिहासिक रही और यह सिलसिला रूकने वाला नहीं है. ऐसी भीड़ अन्य रैलियों में भी दिखाई देगी.

यह भी पढ़ें-महंगाई हटाओ महारैली में CM Gehlot का संबोधन, कहा- आज की रैली मोदी सरकार के पतन के रूप में मानी जाएगी

खाद्यमंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने कहा कि रैली में भीड़ के सारे रिकॉर्ड टूट गए, जितने अंदर थे, उससे कहीं ज्यादा लोग बाहर खड़े थे, ऐसी कोई जगह नहीं बची थी जहां लोग नहीं थे, पूरे जयपुर में भीड़ थी. चारों तरफ जाम लगा हुआ था. दो लाख की भीड़ थी, लेकिन चार लाख की हो सकती है यह लोग बताएंगे, एतिहासिक रैली थी. शिक्षामंत्री बीडी कल्ला (Dr B D Kalla) ने कहा रैली में भीड़ का आलम यह था कि स्टेडियम में तिल रखने की जगह नहीं थी. स्टेडियम छोटा पड़ गया, काफी संख्या में लोग आए हैं.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि कांग्रेस की रैली से साफ दिखता है सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर नरेगा, आंगनबाड़ी और दिहाड़ी मजदूरों की भीड़ जुटाई गई. इससे कांग्रेस की 2023 में पुनर्वापसी की सारी संभावनाएं खत्म हो गईं, क्योंकि इनके पास संगठन और कार्यकर्ता कहीं नजर नहीं आता. भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर ने कहा कि इस रैली की आड़ में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रीलॉन्चिंग का प्रयास किया, जो फ्लॉप शॉ साबित हुआ. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने कहा कि भीड़ को देखते हुए रैली फेल है, पहले दो लाख का दावा किया, फिर एक लाख, भले आदमियों मैदान की क्षमता ही तीस हजार है तो एक लाख कहां बिठाए.

Trending news