Corona JN1 Variant: राजस्थान में कोरोना ने लगाया 'छक्का' जयपुर में भी नए वायरस का असर
Advertisement

Corona JN1 Variant: राजस्थान में कोरोना ने लगाया 'छक्का' जयपुर में भी नए वायरस का असर

Corona JN1 Variant: राजस्थान में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है. कोविड-19 के नए वैरिएंट ने सभी लोगों की चिंता बढ़ा दी है. वहीं, आज प्रदेश में एक कोविड पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई. 

 

Corona JN1 Variant: राजस्थान में कोरोना ने लगाया 'छक्का' जयपुर में भी नए वायरस का असर

Corona JN1 Variant: राजस्थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. कोविड-19 का नया वैरिएंट सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी कलेक्टरों को एडवाइजरी भी जारी कर दी है. आज प्रदेश में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं.

इसके साथ ही एक कोविड पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है. अभी प्रदेश में कोरोना के 10 एक्टिव केस हैं. राजस्थान में आज कुल 683 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें से छह की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई हैं. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur: SMS अस्पताल के सर्जरी विभाग डॉक्टरों ने युवती के दाहिने ब्रेस्ट से निकाली 13 किलो की गांठ

प्रदेश में यहां-यहां आए कोविड पॉजिटिव
अलवर- 1
धौलपुर- 1
जयपुर- 3
जोधपुर- 1
कुल - 6 कोविड पॉजिटिव

प्रदेश में कोविड एक्टिव केस
कुल एक्टिव केस- 10

अलवर- 1
भरतपुर- 1
धौलपुर- 1
जयपुर- 3
जैसलमेर- 2
झुंझुनूं- 1
जोधपुर- 1

कोरोना पॉजिटिव मौत- 1

राजधानी में आज कोरोना के 3 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से दो एसएमएस हॉस्पिटल और एक जेके लोन में कोविड पॉजिटिव मरीज सामने आया है, जिनको अलग कोविड वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. इसके साथ ही कोरोना से दौसा के एक मरीज की मौत हुई है. 

गौरतलब है कि राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 एवं श्वसन रोगों से बचाव एवं नियंत्रण के लिए एडवाजरी जारी कर दी है.  एडवाजरी के कहा गया है कि सर्दी के मौसम में खांसी, बुखार, जुकाम व गला खराब आदि लक्षणों के रोगियों की संख्या बढ़ जाती है. फिलहाल में देश के केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में कोविड के कई मरीज पाए गए हैं. भारत के केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली और गोवा में कोविड का नया सब वैरिएंट JN.1 पाया गया है. 

चिकित्सक के मुताबिक, कोविड-19 की जांच व उपचार समय रहते लें. इसके साथ ही जिन लोगों को सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम व गला खराब की तकलीफ है. उन लोगों से दूरी बनाकर रखें और मास्क का उपयोग करें. इसके अलावा 20 सैकेंड में साबुन से हाथ धोएं या सेनेटाईजर का इस्तेमाल जरूर करें. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का अलर्ट! सर्द हवाओं से छूट रही धूजणी

Trending news