चाकसू में 2 कछुए, 26 लाख नकली नोट, 5 चौपहिया और 35 मोटर साईकिल के साथ 41 लोगोंं को डिटेन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1353416

चाकसू में 2 कछुए, 26 लाख नकली नोट, 5 चौपहिया और 35 मोटर साईकिल के साथ 41 लोगोंं को डिटेन

Jaipur: चाकसू में पुलिस ने अलग-अलग डेरों पर कार्रवाई करते 2 कछुए, 26 लाख नकली नोट, 5 चौपहिया और 35 मोटर साईकिल के साथ 41 लोगोंं को डिटेन किया है.

चाकसू में 2 कछुए, 26 लाख नकली नोट, 5 चौपहिया और 35 मोटर साईकिल के साथ 41 लोगोंं को डिटेन

Jaipur: चाकसू थाना क्षेत्र में पुलिस ने अलग-अलग डेरों पर कार्रवाई करते हुए दबिश देकर 41 लोगोंं को डिटेन कर 5 चौपहिया वाहन और 35 मोटर साईकिल जप्त की गई. वही आर्म्स एक्ट के तहत एक बन्दुक भी जब्त की है. साथ ही 2 कछुए और ठगी में प्रयुक्त किए जाने वाले लाख 2-2 हजार के 26 लाख रुपये मनोरंजन बैंक के नकली नोट भी जब्त किए है.

चाकसू एसपी केके अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त चाकसू जयपुर दक्षिण के सुपरविजन में सात थानों के थानाधिकारी की टीम ने चाकसू सर्किल में अलग अलग टीमें बनाकर कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों पर एक साथ दबीश देकर 41 सन्धिगों को पकड़ा है. इन सन्धिगत व्यक्तियों में से कुछ व्यक्ति पूर्व में चोरी नकबजनी और अन्य आपराधिक प्रकरणों में चालान शुदा है.

दबीश के दौरान इन आपराधिक प्रवृति के लोगों के कब्जे से 5 चौपहिया वाहन और 35 मोटर साईकिल मिली है. जिनके मालिकाना दस्तावेजों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की जा रही है. वहीं कार्रवाई के दौरान एक डेरे पर बिना लाईसेन्सी बन्दुक भी मिली है. जिसके सम्बन्ध में पुलिस थाना शिवदासपुरा जयपुर में आर्म्स एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है. चाकसू थाना ईलाके में एक डेरे पर 2 कछुए बरामद हुए है.  2-2 हजार के 26 लाख रूपये के नकली नोट भारतीय मनोरंजन बैंक के मिले है. जिनका ठगी में प्रयुक्त करने का अंदेशा है. जिस सम्बन्ध मे पूछताछ जारी है. पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए सन्धिगों से और भी मामले खुलने की आशंका है.

Reporter- Amit Yadav

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़े- दौसा में बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की मासूम बच्ची, 150 फीट की गहराई पर फंसी, ऑक्सीजन देने का काम जारी

ये भी पढ़े- जैसलमेर में मटकी से पानी पीने पर दलित युवक पर फायरिंग, आई गहरी चोटें

Trending news