डबल ब्लाइंड मर्डर: घर की दीवारों को रंगने वाले ने खून से रंगी दीवार, सास-बहू की ली जान
Advertisement

डबल ब्लाइंड मर्डर: घर की दीवारों को रंगने वाले ने खून से रंगी दीवार, सास-बहू की ली जान

सास-बहू के ब्लाइंड मर्डर के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए पांच आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया. वारदात में षड्यंत्रकर्ता गांव का निवासी गोपालसिंह राजपूत है, उसी ने बदमाशों को हरियाणा और नीमकाथाना इलाके से बुलाया था. शुक्रवार शाम को सीकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने प्रेस कांफ्रेस कर घटना का खुलासा किया है.

सीकर डबल ब्लाइंड मर्डर केस

Sikar: सीकर जिले में श्रीमाधोपुर के कोटड़ी-सिमारला में मंगलवार शाम को हुए सास-बहू के ब्लाइंड मर्डर के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए पांच आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया. वारदात में षड्यंत्रकर्ता गांव का निवासी गोपालसिंह राजपूत है, उसी ने बदमाशों को हरियाणा और नीमकाथाना इलाके से बुलाया था. शुक्रवार शाम को सीकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने प्रेस कांफ्रेस कर घटना का खुलासा किया है.

एसपी के निर्देश पर पुलिस टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी, तो वहीं डॉग स्क्वायड और एफएसएल टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए थे. मामले में पुलिस ने 48 घंटे में ही पहले तो आरोपियों को ट्रेस किया और फिर 72 घंटे से पहले ही बड़ी सफलता हासिल करते हुए वारदात में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गोपाल सिंह राजपूत निवासी कोटड़ी-सिमारला और उसके साले जितेन्द्र सिंह तंवर उर्फ बाबू व उसका भाई अमन तंवर निवासी डूंगरवाली ढाणी तन गणेश्वर, मोहम्मद दुलारे उर्फ राजा निवासी बिहार हाल निवासी जाखोदा थाना आसोया हरियाणा, हरिप्रकाश उर्फ सौरभ निवासी कबोसिया पाना और माडोठी बहादुरगढ जिला झज्जर हरियाणा को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में से जितेंद्र, मोहम्मद दुलारे उर्फ राजा और हरिप्रकाश उर्फ सौरभ ही घर में लूट की फिराक में घुसे थे, लेकिन बहू संतोष देवी के पहचानने पर तीनों आरोपियों ने सास बहु दोनो पर धारदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया था. तिजोरीनुमा आलमारी को खोलकर 50 लाख के गहने और नकदी लेकर फरार हो गए.

यह भी पढ़ें- Banswara में धमकाना और मारपीट करना पड़ा भारी, दो आरोपी गिरफ्तार

कोटडी निवासी गोपाल सिंह राजपूत का व्यापारी पूरणमल कुमावत के घर पर आना जाना था और शादी से पहले करीब दो महीने तक व्यापारी के मकान के रंग-रोगन का काम किया था. गोपाल सिंह ने उस समय पूरे घर की रैकी कर ली थी, गोपाल सिंह ने यह सारी बात अपने साला जितेंद्र सिंह उर्फ बाबू और अमन को बताई थी. जितेंद्र सिंह उर्फ बाबू करीब डेढ साल पहले अपने जीजा के पास रहकर दो महीने तक काम करके गया था. उस समय जितेन्द्र सिंह उर्फ बाबू पूरणमल के मकान पर भी आता जाता था.

जितेन्द्र ने उसी समय पर भी परिवादी के मकान की पूरी रैकी कर ली थी और व्यापारी पूरणमल को पैसे तिजारी में रखते हुए देख लिया था. उस समय के बाद जितेन्द्र सिंह उर्फ बाबू ने व्यापारी के मकान से चोरी करने की योजना बनाना शुरू कर दिया था.  जितेन्द्र सिंह ने इसके लिए अपने दोस्त मोहम्मद दुलारे उर्फ राजा, हरिप्रकाश उर्फ सौरभ, अपने भाई अमन और अपने जीजा गोपाल सिंह को चोरी करने की बात बताई थी, कई बार पूर्व में भी रैकी की थी. दिनांक 26.11.2021 को जितेन्द्र सिंह ने आकर पूरणमल के मकान की रैकी की थी और उसके बाद फोन करके अपने दोस्त सौरभ और अपने भाई अमन का गोपाल सिंह के घर 1 दिसंबर को बुलाया. उसके बाद जितेन्द्र और सौरभ जयपुर चले गये, जहां पर उनको उनका दोस्त मोहम्मद दुलारे उर्फ राजा मिल गया.

वारदात में काम लेने के लिए जयपुर हरमाडा से एक हुण्डई की वरना कार चोरी करके लेकर आए और नीमकाथाना से दो तलवार वारदात में काम लेने के लिए खरीदी, गलेंडर से तलवार में धार लगाई थी. उसके बाद उक्त सभी जितेन्द्र सिंह उर्फ बाबू के निवास स्थान गणेश्वर में ही रहे थे. दिनांक 12.12.2021 को दोपहर 3 बजे अपने-अपने मोबाइल फोन स्वीच ऑफ कर जितेन्द्र उर्फ बाबु, सौरभ और राजा घर से नीमकाथाना से लाई हुई दो तलवार व जितेन्द्र सिंह उर्फ बाबू के घर से एक दांतला लेकर कोटड़ी गांव में व्यापारी पूरणमल कुमावत के घर के पास पहुंचे और गाड़ी को घर के पीछे खेत में खड़ी करके बाड़े की दीवार कूदकर उनके घर में घुसे थे लेकिन घर के सारे दरवाजे बंद थे. व्यापारी पूरणमल कुमावत भी घर पर आ गया था, जिस कारण से वापस दीवार फांदकर गणेश्वर चले गये थे.

13 दिसंबर को जितेन्द्र सिंह उर्फ बाबु, राजा, सौरभ और अमन चारों गोपाल सिंह के मकान की नींव का मुहूर्त में कपड़े लेकर आए थे लेकिन उस दिन अमन के मना करने के कारण से वारदात नहीं की थी. उसके बाद 14.12.2021 को चोरी की हुई हुंडई वरना कार से जितेन्द्र सिंह उर्फ बाबू, राजा और सौरभ तीनों दो तलवार व एक दांतला लेकर रवाना हुए. जिसके बाद अपने मोबाईल स्वीच ऑफ कर कोटडी के शराब ठेके पर शाम 5 बजे आकर शराब ली और कोटडी से आगे रोड पर गाड़ी में बैठे-बैठे शराब पीया और अंधेरा होने पर तीनों ने गाड़ी लेकर पूरणमल कुमावत के घर के पीछे में गाडी खड़ी करके पूरणमल कुमावत के बाड़े की दीवार कूदकर उनके घर पर मैन गेट से घर में घुस गये. घर में सास रामेश्वरी और बहू संतोष देवी मौजूद थी. जिनके द्वारा विरोध करने पर आरोपियों द्वारा तलवार व दांतले से वार कर जख्मी कर घायल कर दिया था, उसके बाद तिजारी में रखे सोने-चांदी के जेवर और नगदी कुल 50 लाख के निकालकर चोरी कर ले गए.

यहां भी पढ़ें: प्रदेश में कड़ाके की सर्दी, मौसम विभाग ने किया ओरेंज अलर्ट जारी

क्या है पूरा मामला
कोटडी सीमारला में एक साथ सास-बहू का मर्डर होने के समाचार मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई थी. अज्ञात बदमाशों ने रात्रि को थाने इलाके के कोटडी सीमारला में सास-बहू पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया. दोनों को घायल अवस्था श्रीमाधोपुर सीएचसी लाया गया. हालत गंभीर होने से इलाज हेतु दोनों को जयपुर रेफर कर दिया था. वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप नीमकाथाना एडिशनल एसपी रतनलाल भार्गव, नीमकाथाना डिप्टी गिरधारी लाल शर्मा सहित श्रीमाधोपुर थोई और रींगस का मय थाना अधिकारी जाब्ता पहुंचा था. वहीं सीकर से रात को ही डॉग स्क्वायड टीम डीएसटी की स्पेशल टीम सहित एफएसएल टीम को भी बुलाया गया था. 

इलाज के दौरान दोनों सास-बहू की जयपुर में मौत हो गई, जिस समय घटना को अंजाम दिया गया उस समय घर में एक भी पुरुष नहीं था. वहीं परिजनों ने दूसरे दिन हत्यारों की गिरफ्तारी सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर श्रीमाधोपुर खंडेला स्टेट हाईवे को जाम कर 6 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके बाद एसडीएम दिलीप सिंह राठौड़ और नीमकाथाना एएसपी रतनलाल भार्गव की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ था. वहीं परिवारवाले गोपाल की फांसी की मांग कर रहे हैं.

Reporter-Ashok Shekhawat

 

 

Trending news