RCA की ईजीएमबैठक आयोजित, अध्यक्ष वैभव गहलोत ने किया तीन जिला क्रिकेट संघों को खत्म
Advertisement

RCA की ईजीएमबैठक आयोजित, अध्यक्ष वैभव गहलोत ने किया तीन जिला क्रिकेट संघों को खत्म

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत की अध्यक्षता में सोमवार को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की विशेष साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. इस विशेष  ईजीएम में आरसीए की ओर से बड़ा फैसला लिया गया ,जिसमें  तीन जिला क्रिकेट संघों को अलवर,श्रीगंगानगर और नागौर को सर्व सम्मति से निलंबित करने का फैसला लिया गया. 

RCA की ईजीएमबैठक आयोजित, अध्यक्ष वैभव गहलोत ने किया  तीन जिला क्रिकेट संघों को खत्म

Jaipur: आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत की अध्यक्षता में सोमवार को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की विशेष साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. इस विशेष  ईजीएम में आरसीए की ओर से बड़ा फैसला लिया गया ,जिसमें  तीन जिला क्रिकेट संघों को अलवर,श्रीगंगानगर और नागौर को सर्व सम्मति से निलंबित करने का फैसला लिया गया. इसके साथ ही जिला क्रिकेट संघों को सालाना मिलने वाली राशि को भी 3  से बढ़ाकर 5 लाख करने का फैसला किया गया. साथ ही बैठक में राजस्थान प्रीमियर लीग सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ेः केंद्र ने रोका ERCP का काम तो महेश जोशी ने गजेंद्र सिंह शेखावत को बताया अंहकारी और नकारात्मक

आरसीए में सोमवार को विशेष साधारण सभा की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने की. जिसमें बैठक में उपाध्यक्ष अमीन पठान,सचिव महेन्द्र शर्मा, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, कोषाध्यक्ष केके नीमावत और सदस्य देवाराम चौधरी सहित विभिन्न जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सर्वसम्मति से फैसले लिए गए.

मीटिंग के बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि, "विभिन्न जिला संघों को मिलने वाली राशि को बढ़ाकर 3 लाख से 5 लाख करने का फैसला लिया गया है,,इसके साथ ही पुराने खिलाड़ियों को दी जाने वाली पेंशन की शुरूआत की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है साथ ही एक कार्यक्रम आयोजित कर जल्द ही इसकी शुरूआत की जाएगी.  साथ ही विभिन्न जिलों में स्टेडियमों के विकास के लिए सीएसआर के माध्यम से फंड लेने के सुझाव भी सामने आए हैं. उसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी, जो सीएसआर के तहत अगर कोई कम्पनी आगे आती है.उसके साथ मीटिंग करेगी. साथ ही तीन जिला क्रिकेट संघों जिनमें अलवर,श्रीगंगानगर और नागौर शामिल है उनको कई बार जवाब पेश करने का मौका दिया गया लेकिन उनका जवाब संतोषजनक नहीं होने के चलते उनको बैठक में निलंबित करने का फैसला भी लिया गया है"

तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान प्रीमियर लीग को लेकर अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि, "राजस्थान की क्रिकेट प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए राजस्थान प्रीमियर लीग पर काम किया जा रहा है.  बीसीसीआई से अनुमति का इंतजार किया जाएगा. जैसे ही बीसीसीआई से हरी झंडी मिलेगी  आरपीएल को लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही चौंप में बन रहे नये स्टेडियम का काम भी तेजी से आगे बढ़ने की बात कही. तो वहीं जोधपुर में क्रिकेट स्टेडियम का जीर्णोद्धार का काम लगभग पूरा हो चुका है,,और जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा."

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news