अशोक गहलोत की जगह राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सचिन पायलट ने की अगवानी, लोकसभा चुनाव से पहले क्या है इशारा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2130331

अशोक गहलोत की जगह राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सचिन पायलट ने की अगवानी, लोकसभा चुनाव से पहले क्या है इशारा?

Rajasthan Lok Sabha Elections:अशोक गहलोत की जगह राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सचिन पायलट ने अगवानी की. लोकसभा चुनाव से पहले क्या है इशारा?

सचिन पायलट

Rajasthan Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में सभी पार्टियां जीत के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं.  लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस में बड़ा उलटफेर देखने को मिला.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अगवानी सचिन पायलट (Sachin Pilot)  अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की जगह करते दिखे. कांग्रेस सूत्रों की माने तो इन दिनों सचिन पायलट को पार्टी में पूरी तरह से तवज्जो दी जा रही है.

सचिन पायटल ने ईआरसीपी  और एमएसपी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. ऐसे में सियासी गलियारों में इस बात को लेकर सवाल उठ रहे हैं लोकसभा चुनाव से पहले अचानक पायलट का इस तरह सक्रिय होना अशोक गहलोत के रिप्लेसमेंट की तरफ इशारा या है या आगामी चुनाव में कांग्रेस का गढ़ बचाने के कांग्रेस का संघर्ष है? बता दें कि सचिन पायलट ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं और साफ छवि वाले नेताओं को आगे लाने की भी बात आलाकमान तक पहुंचाई थी.  

अशोक गहलोत पर बीजेपी ने साधा निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला . गहलोत ने कहा कि ईआरसीपी को लेकर व्हाइट पेपर भाजपा जारी करे.

उन्होंने कहा कि संशोधित परियोजना के नाम पर जनता को भाजपा गुमराह कर रही है. गहलोत ने कहा,''ईआरसीपी का पहला प्रोजेक्ट भी इन्होंने बनाया. अब यह संशोधन के नाम पर जनता को गुमराह कर रहे हैं ,कोई फायदा नहीं होने वाला है ,13 जिलों में पानी नहीं आयेगा. मुख्यमंत्री को आगे कर जनता को बीजेपी बेवकूफ बना रही है.''

अशोक गहलोत का आज धौलपुर जाते समय सारस चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. वही अशोक गहलोत ने ईआरसीपी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा.

वहीं दौसा में गहलोत ने भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. गहलोत ने सीएम भजनलाल शर्मा द्वारा निकाली जा रही ERCP धन्यवाद यात्रा को राजस्थान की जनता के साथ धोखा बताया. उन्होंने कहा कि यह जनता को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं. हमने ERCP को लेकर जो काम शुरू किया था उस काम को यह पूरा करें. साथ ही गहलोत ने कहा ERCP की डीपीआर वसुंधरा राजे सरकार के समय बनी थी और उसे इन्हें पूरा करना चाहिए. अटल बिहारी वाजपेई जब प्रधानमंत्री थे तब नदियों से नदियों को जोड़ने की बात की गई थी लेकिन उन बातों को भी 20 साल बीत गए इस पर कोई काम नहीं हुआ. यह केवल झूठ बोलते हैं इसके अलावा कुछ नहीं करते.

Trending news