Twitter News : ट्वीटर कर्मचारियों के लिए शुक्रवार का दिन भारी, कई की जाएगी नौकरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424487

Twitter News : ट्वीटर कर्मचारियों के लिए शुक्रवार का दिन भारी, कई की जाएगी नौकरी

एलन मस्‍क के कमान संभालने के बाद टॉप लेवल के अधिकारियों की छंटनी हो चुकी है जिसमें कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल, फाइनेंस चीफ ऑफिसर नेड सेगल और लीगल पॉलिसी मामलों की मुख्‍य कार्यकारी विजया गड्डे शामिल रहे हैं और अब बारी है दूसरे कर्मचारियों की.

Twitter News : ट्वीटर कर्मचारियों के लिए शुक्रवार का दिन भारी, कई की जाएगी नौकरी

Twitter News : एलन मस्क के आते ही ट्विटर के कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार लटकनी शुरु हो गयी थी. टॉप लेवल के बाद अब बारी आम कर्मचारियों की है. आज शुक्रवार का दिन ट्विटर के कर्मचारियों के लिए आफत बन कर आ सकता है. कंपनी के इंटरनल मेल में साफ कह दिया गया है कि आज यानी शुक्रवार से छंटनी शुरू हो जाएगी. 

न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स ने इस इंटरनल ई-मेल के हवाले से बताया है कि ट्विटर शुक्रवार यानि की आज ग्‍लोबल लेवल पर छंटनी शुरू करेगी और बड़ी संख्‍या में कर्मचारियों की नौकरी चली जाएगी. रिपोर्ट में बताया गया है कि 
कंपनी ने गुरुवार को अपने स्‍टाफ को एक ईमेल भेज कर साफ इशारा कर दिया था.

मेल में कहा गया है कि कि ट्विटर को वापस मुनाफे की राह पर लाने की कोशिशें जारी हैं. इस प्रक्रिया के दौरान हमें कुछ मुश्किल फैसलों से गुजरना पड़ रहा है. ये प्रक्रिया ग्‍लोबल लेवल पर कर्मचारियों की छंटनी को लेकर शुरू की जा रही है. कयास ये भी लगाये जा रहे हैं कि एलन मस्क कर्मचारियों की संख्‍या घटाकर आधी तक कर सकते हैं

न्यू ट्विटर सीईओ एलन मस्‍क ने पिछले दिनों कहा था कि कंपनी पर लागत का बोझ घटाने के लिए वर्कफोर्स की संख्‍या घटाकर आधी किया जाएगा. यानि की 50 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा. कंपनी की ओर से फाइल की गई रिपोर्ट में बताया गया था कि ग्‍लोबल लेवल पर उसके पास कुल 7,000 कर्मचारी हैं, जिसका मतलब हुआ कि कम से कम 3,500 कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है.

ट्विटर ने अपने ई-मेल में कर्मचारियों से कहा  है कि ऑफिस को अस्‍थायी रूप से बंद किया जा रहा है और सभी एक्‍सेस वाले आईकार्ड को सस्‍पेंड  है, ताकि सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके. इसके अलावा ट्विटर के सिस्‍टम और यूजर्स के डाटा को भी सुरक्षित किया जा रहा है. आपको बता दें कि एलन मस्‍क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है और जिसके बाद से ट्विटर में बदलाव जारी है.

 

Trending news