आज होगी गहलोत मंत्री परिषद की बैठक, बोर्ड परीक्षाओं को लेकर किया जाएगा फैसला

देश में सीबीएसई की 12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद अब राजस्थान में भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द किए को लेकर सरकार फैसला कर सकती है. 

आज होगी गहलोत मंत्री परिषद की बैठक, बोर्ड परीक्षाओं को लेकर किया जाएगा फैसला
फाइल फोटो

Jaipur : देश में सीबीएसई की 12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद अब राजस्थान में भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द किए को लेकर सरकार फैसला कर सकती है. बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला लेने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने निवास पर मंत्रिपरिषद समूह की बैठक बुलाई है. शाम 5 बजे होने वाली मंत्रिपरिषद की बैठक (Board Examination) में कैबिनेट और राज्यमंत्री शामिल होंगे. हालांकि जहां कुछ मंत्री मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचेंगे तो वहीं कई मंत्री वर्चुअल जुड़ेंगे. सूत्रों की माने तो बोर्ड परीक्षाएं वर्तमान परिस्थितियों में कराई जाए या नहीं इसे लेकर मंथन होगा और सरकार इस पर अपना फैसला भी लेगी.

ये भी पढ़ें-Baran: कपड़ा व्यवसायियों की CM गहलोत से मांग, कहा-लॉकडाउन में हमें भी मिले छूट

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द कराने के लिए केंद्र पर दबाव बनाया था. छात्र संगठन एनएसयूआई ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था तो वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एचआरडी मिनिस्टर और मोदी सरकार को चिट्ठी लिखकर और सोशल मीडिया के जरिए सीबीएसई परीक्षा रद्द करने की मांग के साथ ही कई सुझाव भी दिए थे, जिसके बाद केंद्र की मोदी सरकार ने मंगलवार को 12वीं सीबीएसई की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया था. इसके बाद ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राजस्थान में भी बोर्ड परीक्षा पर फैसला लेने के लिए मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला आज मंत्रिपरिषद की बैठक में लेंगे. 

शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बोर्ड परीक्षा कराना चाहते हैं. उन्होंने सोमवार को संकेत भी देते हुए कहा था कि बोर्ड को जुलाई माह में परीक्षाओं की तैयारियों के निर्देश दिए थे. हालांकि वर्तमान परिस्थितियों में परीक्षाएं कराए जाने का फैसला उन्होंने मुख्यमंत्री पर छोड़ा है. डोटासरा का कहना है कि राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता बच्चों के स्वास्थ्य की रक्षा करना है और मुख्यमंत्री से चर्चा करने के बाद ही बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला किया जाएगा.

हालांकि मंत्रिपरिषद में लिए जाने वाले फैसलों को लेकर कोई आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि मंत्रिपरिषद की बैठक में आज कोरोना महामारी से मरे मृतकों के आश्रितों के लिए सरकार राहत पैकेज घोषणा करने पर कोई फैसला ले सकती है.

ये भी पढ़ें-Jaipur में Covid Guideline का निकला ‘जनाजा’, पुलिस और विधायक एक-दूसरे को ठहरा रहे गुनहगार