Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: IPS दिनेश MN की एंट्री से लेकर SIT के गठन और ड्राइवर के खुलासे तक, पढ़ें कहां पहुंची इन्वेस्टिगेशन
Advertisement

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: IPS दिनेश MN की एंट्री से लेकर SIT के गठन और ड्राइवर के खुलासे तक, पढ़ें कहां पहुंची इन्वेस्टिगेशन

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: आईपीएस अधिकारी दिनेश MN के कंधों पर है इस हत्याकांड को लेकर सीट का गठन कर दिया गया है, जिसकी कमान खुद क्राइम एडीजी दिनेश MN के पास है.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: IPS दिनेश MN की एंट्री से लेकर SIT के गठन और ड्राइवर के खुलासे तक, पढ़ें कहां पहुंची इन्वेस्टिगेशन

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: श्री राजपूत करणी सेवा के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या ने एक बार फिर राजस्थान के कानून व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान लगा दिया है अब इस सवाल यह निशान को हटाने की जिम्मेदारी दबंग आईपीएस अधिकारी दिनेश MN के कंधों पर है इस हत्याकांड को लेकर सीट का गठन कर दिया गया है, जिसकी कमान खुद क्राइम एडीजी दिनेश MN के पास है.

ये 11 अधिकारी SIT में शामिल

सीट का गठन गोगामेडी हत्याकांड की जांच के लिए 11 सदस्य सीट का गठन किया गया है जिसका सुपरविजन आईपीएस अधिकारी दिनेश में करेंगे सीट में एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम कैलाश बिश्नोई डीसीपी साउथ योगेश गोयल एसपी करण शर्मा एसपी राजेश मीणा ए डीपी पारस जैन एडीसीपी राम सिंह शेखावत एसपी सिद्धांत शर्मा एसपी विद्या प्रकाश एसपी पुष्पेंद्र सिंह डीएसपी मनीष शर्मा और डीएसपी शिवकुमार भारद्वाज को शामिल किया गया है सीट की ए टीम हर रोज एडीजी क्राइम दिनेश अमन को स्टेटस रिपोर्ट सपेगी. 

वहीं इस हत्याकांड में शामिल 2 शूटरों को कार से सुजानगढ़ छोड़ने वाले कार चालक योगेश शर्मा ने बताया, "एक लड़के का कॉल आया कि 2 सवारी सुजानगढ़ छोड़नी है उन्होंने रास्ते में मुझे कहा कि हमें हिसार छोड़ दीजिए. मैंने मना कर दिया. उन्हें मैंने सुजानगढ़ छोड़ दिया. सुजानगढ़ से वे दिल्ली जाने वाली निजी बस में सवार हो गए सुबह जब मैंने हत्या की घटना की वीडियो देखी तब मुझे पता चला कि ये वही लड़के हैं जिन्हें मैंने रात को सुजानगढ़ छोड़ा था.

गोगामेड़ी के हत्यारों की हो रही तलाश

पूरे प्रदेश में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों की तलाश हो रही है. पुलिस हर पहलू पर काम करने की कोशिश में जुटी है. हर संभावना को खंगाला जा रहा है. इस बीच आक्रोशित समाज ने राजस्थान में बंद का आह्वान किया और उसका असर भी कई जगह दिखा. लेकिन अब इस हमले की टाइमिंग को लेकर सवाल यह उठ रहे हैं. सवाल यह कि जब पुलिस प्रदेश में चुनाव कराने में व्यस्त थी उस दौरान हमलावरों का पहुंचना क्या पूरी सोची-समझी साज़िश थी? सवाल यह कि क्या हमले से पहले सुखदेव गोगामेड़ी की पूरी रेकी की गई? इस बीच राहत की खबर यह कही जा सकती है कि प्रदर्शनकारियों और प्रशासन के बीच   सहमति बनने के बाद आंदोलन समाप्त हो गया है और आज गोगामेड़ी गांव में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार भी होगा लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या हमलावर कई दिन से सुखदेव गोगामेडी को निशाना बनाने की फिराक में थे?

आश्वासन देकर समाप्त करवा है प्रदर्शन 

बता दें, कि श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद करणी सेवा और राजपूत समाज की ओर से किया जा रहे विरोध प्रदर्शन को प्रशासन ने मांगे मानने का आश्वासन देकर समाप्त करवा दिया है. लेकिन दोनों शूटर्स को गिरफ्तार करना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. तकरीबन 2 दिन तक मेट्रो मास अस्पताल के बाहर शिप्रापथ पर जाम रहा, जिसके चलते आमजन को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि प्रशासन से विभिन्न मांगों पर बनी सहमति के बाद प्रदर्शन समाप्त होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें:

Rajasthan NEW CM Live: मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आज होगा सस्पेंस खत्म! पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे

Sukhdev Singh Gogamedi Case Live: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में हनुमानगढ़ बंद, निजी स्कूल भी रहेंगे बंद

Trending news