Gold, Silver Prices : सोना और चांदी कीमतों में गिरावट, जयपुर सर्राफा कमेटी ने जारी किए भाव
Advertisement

Gold, Silver Prices : सोना और चांदी कीमतों में गिरावट, जयपुर सर्राफा कमेटी ने जारी किए भाव

सोना और चांदी कीमतों में आज गिरावट का दौर रहा. राजस्थान के सराफा बाजार (Jaipur Sarafa Committee ) में घरेलू मांग में गिरावट और अंतराष्ट्रीय बाजार में निवेशकों के पीछे हटने से कीमतों में गिरावट रही. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur : सोना और चांदी कीमतों में आज गिरावट का दौर रहा. राजस्थान के सराफा बाजार (Jaipur Sarafa Committee ) में घरेलू मांग में गिरावट और अंतराष्ट्रीय बाजार में निवेशकों के पीछे हटने से कीमतों में गिरावट रही. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों (Gold Rate In Jaipur) के अनुसार सोना कीमतों (Gold Silver Price Today) में आज 200 रुपए प्रति दस ग्राम का मंदा रहा. सोना 24 का रेट ( Gold Rate Today) 49,200 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan में तेजी से बढ़ रहा Corona की तीसरी लहर का खतरा, सामने आई यह बड़ी वजह

वहीं, सोना जेवराती 47100 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 करैट 38,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट (Gold Rate In Metro Cities) 30,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी मे आज भारी गिरावट देखने को मिला. चांदी कीमतों में 900 रुपए प्रति किलो का मंदा रहा.

जयपुर (Trend Of Monthly Gold Rate In Jaipur) में आज चांदी रिफाइन 59,550 रुपए प्रति किलो रही. घरेलू बाजार में खरीदारी कमजोर रहने से कीमतों पर असर रहा. वहीं, शेयर बाजार में निवेशकों का रुख  अधिक रहने से कीमती धातुओं में निवेश की रफ्तार धीमी है. अंतराष्ट्रीय बाजार में भी आज सोना और चांदी कीमतों में मंदा दिखा. विश्व के सभी प्रमुख बाजारों में कीमती धातुएं गिरावट पर रही.

यह भी पढ़ें : मंत्रिमंडल विस्तार चर्चाओं के बीच एक बार फिर 38 RAS अधिकारियों का तबादला, पढ़ें List

Trending news