Rajasthan Weather Update: कई जगहों पर झमाझम बारिश, जानिए कहां जारी हुआ Alert

मौसम विभाग के अनुसार 19 से 21 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan Weather Update: कई जगहों पर झमाझम बारिश, जानिए कहां जारी हुआ Alert
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान में इस महीने मानसून मेहरबान है. सितंबर के महीने में प्रदेश (Rajasthan) में झमाझम बरसात (Rain) हो रही है. एक तरफ जहां इस साल हुए कम मानसून (Monsoon) ने जलाशयों और बांधों में पानी की कमी से सबको चिंता में डाल दिया था. वहीं, सितंबर माह में आए दिन हो रही झमाझम बारिश से लोगों के चेहरों पर ख़ुशी देखने को मिली है. लोग अब राहत की सास ले रहे है.

यह भी पढे़- राज्य सरकार ने राजस्थान विवाह के अनिवार्य रजिस्ट्रेशन अधिनियम को लेकर रुख किया स्पष्ट, CM Gehlot ने जारी किया बयान

भारी बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के अनुसार 19 से 21 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी (IMD) के पूर्वानुमान में कहा गया है कि कम दबाव के क्षेत्र और उससे जुड़े चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में अगले 24 घंटों में राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विज्ञान विभाग ने जारी किया अलर्ट
जयपुर (Jaipur) के मौसम विज्ञान विभाग (Meteorological Department) द्वारा 16 से 20 सितंबर तक राजस्थान में बरसात का अलर्ट (Alert) जारी किया गया है. इसके तहत 18 और 19 सितंबर को कई जिलों में अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है. प्रदेश में इसका असर बीते शुक्रवार से दिखाई दे रहा है. कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग द्वारा बरसात को लेकर जयपुर के लोगों को अलर्ट भी जारी किया गया है.

यह भी पढे़- पहली बार 7 महीने तक रहा राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र, पारित हुए 20 विधेयक

इन जगहों पर जारी हुआ अलर्ट 
18 से 20 सितंबर तक राजस्थान के सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, राजसमंद, कोटा, झालावाड़ और बारां जिले में कहीं-कहीं पर भारी बरसात हो सकती है तो वहीं, पश्चिमी राजस्थान में नागौर, पाली और बाड़मेर जिले में भी भारी बरसात के आसार है.