मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हेमाराम चौधरी तो हाजिरी लगाने पहुंच गए रफीक खान! जाने पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1524365

मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हेमाराम चौधरी तो हाजिरी लगाने पहुंच गए रफीक खान! जाने पूरा मामला

Rajasthan Politics :  कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और मंत्री हेमाराम चौधरी आज विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कुर्सी पर जा बैठे. जिसके बाद हेमराम के पास विधायक रफीक खान भी हाजरी लगाने पहुंच गए. 

मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हेमाराम चौधरी तो हाजिरी लगाने पहुंच गए रफीक खान! जाने पूरा मामला

Rajasthan Politics : राजस्थान विधानसभा से आज एक बेहद ही दिलचस्प नजारा निकल कर सामने आया. कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और मंत्री हेमाराम चौधरी आज विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कुर्सी पर जा बैठे. जिसके बाद हेमराम के पास विधायक रफीक खान भी हाजरी लगाने पहुंच गए. रफीक खान ने इसे लेकर हेमराम चौधरी को बधाई भी दे दी. जिसके बाद साथ विधायक ठहाके लगाते नजर आए. 

दरअसल विधानसभा में मौका देशभर से आए पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन का था. इस समेलन में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ और देशभर के विधानमंडल के अध्यक्षों ने हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और  नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी शामिल हुए. 

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 40 साल से मैंने भी देखा है. कई बार हाउस नहीं चलता. 10-10 दिन गतिरोध चलता है. फिर भी पक्ष और विपक्ष मिलकर भूमिका निभाते हैं. पक्ष-विपक्ष अपनी-अपनी बात करते हैं. जब 75 साल निकल गए हैं तो देश का भविष्य बहुत उज्ज्वल है. हम संविधान की रक्षा करें. कई बार उस पर भी सवाल उठते हैं. देश में जो माहौल होता है, उसका लोकसभा-विधानसभा हाउस पर भी फर्क पड़ता है.  

सीपी जोशी ने कहा कि जगदीप धनकड़जी आप राज्यसभा के सभापति है. ओम बिरला लोकसभा स्पीकर है. हम विधानसभा अध्यक्ष तो हेल्पलेस है. न हम विधानसभा सत्र बुला सकते है. न सत्र चला सकते है. सत्र बुलाने का अधिकार राज्य सरकार और राज्यपाल का होता है. विधानसभा में कौनसे बिजनस लिस्ट होंगे. ये काम बिजनस एडवाइजरी कमेटी का होता है. हमारा काम तो सिर्फ ठीक ठंड से हाउस चल जाए. किसी को फाउल करो तो किसी को बाहर करना पड़ता है. फिर कोई ये शिकायत करता है कि रैफरी ठीक नहीं है तो वो भी सुनना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान बीजेपी की किसे मिलेगी कमान, कौन होगा CM दावेदार, अगले एक सप्ताह में दिल्ली में होगा फैसला

कौन है राजाराम मील जो हनुमान बेनीवाल के खिलाफ खोल रहे मोर्चा, कहा- इसने समाज बर्बाद कर दिया

Trending news