ICC World Cup Schedule 2023: ICC ने जारी किया विश्व कप का शेड्यूल, 15 अक्टूबर को होगी इंडिया-पाकिस्तान की भिड़ंत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1756693

ICC World Cup Schedule 2023: ICC ने जारी किया विश्व कप का शेड्यूल, 15 अक्टूबर को होगी इंडिया-पाकिस्तान की भिड़ंत

ICC World Cup Schedule 2023: ICC ने वन-डे क्रिकेट विश्व कप  2023 (World Cup 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच 15  अक्टूबर को भिड़ंत होगी. इसके अलावा, 9 मैच इंडिया में खेले जाएंगे. देखें इंडिया के मैचों की पूरी लिस्ट.

 

 

ICC World Cup Schedule 2023: ICC ने जारी किया विश्व कप का शेड्यूल, 15 अक्टूबर को होगी इंडिया-पाकिस्तान की भिड़ंत

ICC World Cup Schedule 2023: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को पुरुषों के वन-डे क्रिकेट विश्व कप  2023 (World Cup 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस विश्व कप का पहला मैच 5 अक्टूबर गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. इंडिया का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा, तो पाकिस्तान के साथ इंडिया का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद (Ahmedabad) में खेला जाएगा.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ World Cup 2023 का शेड्यूल

शेड्यूल जारी होती ही इसको सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने पहले ही जून में प्रतिभागी देशों को एक कॉन्ट्रैक्ट भेजा था, जिसमें टूर्नामेंट के लिए प्रस्तावित मैच और स्थानों की जानकारी दी गई थी.

जय शाह ने किया ट्वीट

वनडे विश्व कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा में देरी का कारण, खासकर भारत और पाकिस्तान के बीच एक विवाद का मुद्दा है. क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान (Pakistan) की भागीदारी पर अभी भी अनिश्चितता है. पिछले महीने, आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्क्ले (Greg Barkley) और सीईओ जेफ एलार्डाइस (Jeff Allardyce) ने पाकिस्तान के पीसीबी मुख्यालय (PCB Headquarters) को भारत के आगामी विश्व कप के लिए अपने खिलाड़ियों को भेजने के लिए मनाने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था.

1,20,000 फीट ऊंचाई तक उड़ाई विश्व कप की ट्रॉफी

ICC ने सोमवार को विश्व कप ट्रॉफी (world cup trophy) की शुरुआत की, जिसमें यह ट्रॉफी 1,20,000 फीट की ऊंचाई पर भेजा गया और इसे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में उतारा गया. इस कारनामे को स्ट्रेटोस्फेरिक गुब्बारे से जोड़कर किया गया है. 

18 देशों में घूमेगी क्रिकेट की ट्रॉफी

2023 ट्रॉफी टूर अब तक का सबसे बड़ा टूर होगा. इसके जरिए दुनिया के विभिन्न शहरों के प्रशंसकों को इससे जोड़ने में मदद मिलेगी. यह ट्रॉफी 18 देशों, जैसे की कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, युगांडा, फ्रांस, इटली, यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका और भारत को यात्रा करेगी.

ICC वनडे विश्व कप 2023 टीम इंडिया के मैचों की लिस्ट (CC ODI World Cup 2023 schedule Team India matches )

  • भारत vs ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
  • भारत vs अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
  • भारत vs पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
  • भारत vs बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
  • भारत vs न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
  • भारत vs इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
  • भारत vs क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
  • भारत vs दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
  • भारत vs क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

यह भी पढ़ें...

15 अगस्त को लॉन्च होगी 5 डोर वाली महिंद्रा "थार", शामिल होंगे ये शानदार फीचर्स

Trending news