अरुणाचल में हेलीकॉप्टर क्रैश हादसाः राजस्थान ने खो दिए अपने तीन लाल, कुछ देर में शहीदों कि पहुंचेगी पार्थिव देह..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1407448

अरुणाचल में हेलीकॉप्टर क्रैश हादसाः राजस्थान ने खो दिए अपने तीन लाल, कुछ देर में शहीदों कि पहुंचेगी पार्थिव देह..

Helicopter crash Incident in Arunachal/Jaipur: राजस्थान में दीपावली के बीच शहादत और शार्य की खबर ने राजस्थानियों की आंखों को नम कर दिया है. बीते दिनअरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में सेना का हेलिकॉप्टर ALH रुद्र क्रैश हुआ था. इस घटना में राजस्थान ने अपने तीन बहादुर लालों को खो दिया है. 

 अरुणाचल में हेलीकॉप्टर क्रैश हादसाः राजस्थान ने खो दिए अपने तीन लाल, कुछ देर में शहीदों कि पहुंचेगी पार्थिव देह..

Helicopter crash Incident in Arunachal/Jaipur: राजस्थान में दीपावली के बीच शहादत और शार्य की खबर ने राजस्थानियों की आंखों को नम कर दिया है. बीते दिनअरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में सेना का हेलिकॉप्टर ALH रुद्र क्रैश हुआ था. इस घटना में राजस्थान ने अपने तीन बहादुर लालों को खो दिया है. जिसमें उदयपुर से मेजर मुस्तफा जकीउद्दीन, सूरतगढ़ से मेजर विकास भांबू और जयपुर शहीद नायक रोहिताश्व कुमार का नाम शामिल है. इन बहादुर वीर जवानों ने अपनी सेवा के दौरान मां भारतीय के चरणों में प्राणों कि आहुती दे दी. एक ओर राजस्थान में दिवाली की खुशियां हैं, तो दूसरी ओर शहीदों कि शहाद का दर्द और जख्म. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के किसान परिवार का लाडला हुआ शहीद, वीरांगना बेहोश, 5 साल की बेटी को इंतजार

इन शहीद के घरों में दिवाली पर दीप जलने से पहले ही बुझ गए. अभी जो जानकारी मिल रही उसके अनुसार मेजर मुस्ताक की पार्थिव देह कुछ ही घंटों में  पहुंचने वाली है. जिनको महाराणा प्रताप एयरपोर्ट खांजीपीर स्थित कब्रितान में देह को सुपुर्द के खाक किया जाएगा. इसके बाद सूरतगढ़ में मेजर भांबू की पार्थिव देह लेकर  एयरक्राफ्ट पहुंचेगा. इसके बाद शाम तक जयपुर शहीद नायक रोहिताश्व कुमार के पार्थिव देह को लेकर एयरक्राफ्ट पहुंचेगा. शहीद के घरों में मातम फैला हुआ है. हर आंखें उन रस्तों पर टिकी हुई हैं, जिन रस्तों से इन शहीह वीर जवानों कि पार्थिव देह आनें वाली है. ताकि एक बार अंतिम दर्शन करके लोग अपने श्रध्दा सुमन अर्पित कर सकें. 

घोड़ी चढ़ने से पहले आ गई आर्थी..
स्थानीय लोग बतातें हैं कि मेजर मुस्तफा की जनवरी माह में अपने चचेरी बहन की शादी में उदयपुर आए थे. इस दौरान उदयपुर में सगाई हुई थी. अप्रैल महीने में मुस्तफा की शादी होने वाली थी. दोनों ही परिवारों की ओर से शादी के आयोजन को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई थी. परिवारजनों का कहना है कि शादी को लेकर मुस्तफा भी काफी उत्साहित थे. उन्होंने अपनी शादी के लिए कई प्लान भी बना रखे थे. लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया. क्या पता था कि बेटे की शादी से पहले ही उसकी आर्थी आ जाएगी. आज मुस्तफा की मां और बहन का रो-रो कर बुरा हाल है. तो वहीं, मां अपने बेटे के शहादत की खबर सुनने के बाद से ही बेसुध है. 

यह भी पढ़ेंः अरुणाचल में सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में उदयपुर के मेजर मुस्तफा शहीद, आज शाम तक आ सकता है पार्थिव शव

Trending news