Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले सोने-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1385454

Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले सोने-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव

Gold-Silver Price Update: जयपुर सराफा कमेटी ने जारी किए भाव आज सोना 51765 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 60800 रुपए प्रति किलो के ऊपर बिक रही है.

सोने-चांदी

Jaipur: राजस्थान में त्योहारी सीजन आते ही सोने की चमक भी बदलाव आने लगे हैं. इस कारोबारी हफ्ते के पांचवे दिन शनिवार को जहां सोने की कीमतों में नरमी देखी गई है तो चांदी की कीमत में तेजी दर्ज की गई है. आपको बता दें कि शनिवार को सोना 51765 रुपए प्रति दस ग्राम और चांदी 60800 रुपए प्रति किलो के ऊपर बिक रही है. वहीं सर्राफा बाजार में शनिवार को चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है. 

करवा चौथ के पावन पर्व 13 अक्टूबर को है, यानी आज से चार दिन बाद. करवा चौथ के पहले इस कारोबारी हफ्ते के पांचवें और आखिरी दिन शुक्रवार को जहां सोना सस्ता हुआ है, वहीं चांदी की कीमत में तेजी दर्ज की गई है. इसके बाद सोना 51765 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 60800 रुपए प्रति किलो के ऊपर बिक रही है. हालांकि सोना अभी भी अपने ऑलटाइम हाई से करीब 4300 और चांदी 19000 रुपए सस्ता मिल रही है.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. हालांकि गुरुवार को चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

आपको बता दें कि गुरूवार को सोने का दाम एक तरफ बढ़ता दिख रहा था तो दुसरी तरफ चांदी 364 रुपए सस्ता होकर 60670 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी. शुक्रवार रात को सोना 73 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 51765 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ,  जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को सोना  552 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 51838 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था.

वहीं चांदी की बात करें तो 178 रुपए महंगा होकर 60848 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई, जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को चांदी  को चांदी 364 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 60670 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी. वहीं जयपुर में गुरूवार को  सोना 24 कैरेट 53 हजार रुपए 150 प्रति दस ग्राम रहा, जेवराती सोना भी 50 हजार 900 रुपए प्रति दस ग्राम से स्तर पर बना रहा. चांदी कीमतों में आज 200 रुपए प्रति किलो की गिरावट देखी गई. बता दें कि त्यौहारी मांग को देखते हुए किमतों में अभी उछाल देखने को मिल सकता है. 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news