Gold-Silver Price Update: धनतेरस से पहले लपक लें सोना-चांदी, फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका, फटाफट जानिए आज का तजा भाव ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400483

Gold-Silver Price Update: धनतेरस से पहले लपक लें सोना-चांदी, फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका, फटाफट जानिए आज का तजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्यौहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. ऐसे में धनतेरस और दिवाली से पहले अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी और जरूरी खबर है..

सोना-चांदी

Jaipur: दिवाली और धनतेरस के मौके पर सोना और चांदी खरीदारों के लिए अच्छी खबर है. दीपों के पावन पर्व में अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहें हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि धनतेरस और दिवाली के पहले इस कारोबारी हफ्ते में भी सर्राफा बाजार सोने और चांदी के खरीदारों से गुलजार रहेगा. बता दें कि पिछले कई दिनों से सोना के साथ-साथ चांदी की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. 

आपको बता दें कि इसी कड़ी में सोमवार को सोना और चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई. इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोमवार को सोना 51000 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 56000 रुपये प्रति किलो के स्तर के नीचे बंद हुआ. फिलहाल सोना अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5700 और चांदी 24000 रुपये सस्ता मिल रही है.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 
 
साथ ही सोमवार रात को सोना 8 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 50430 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ. जबकि पिछले कारोबारी दिन शुक्रवार को सोना  431 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 50438 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 399 रुपए सस्ती होकर 55643 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई, जबकि पिछले कारोबारी दिन शुक्रवार को चांदी को चांदी 1044 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 56042 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी.

फिलहाल सोना अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5770 रुपए प्रति 10 ग्राम रुपए सस्ता बिका रहा है. आपको बता दें कि सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 24337 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था. चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलो है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Trending news