Weather Update Today: राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1381306

Weather Update Today: राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: पिछले 24 घंटे में अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. हालांकि अभी भी करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री से ज्यादा दर्ज होने से लोगों को हल्की गर्मी सता रही है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Jaipur: प्रदेश में बीते तीन दिनों से लगातार मौसम में बदलाव के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंटों में एक बार फिर से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब एक से दो डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है, इसके साथ ही बीती रात 16.8 डिग्री के साथ संगरिया हनुमानगढ़ में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं सीकर, चूरू में भी रात का तापमान 20 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया.

रात के साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट होने के साथ लोगों को राहत मिली है, आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. हालांकि अभी भी करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री से ज्यादा दर्ज होने से लोगों को हल्की गर्मी सता रही है.

मौसम में बदलाव के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इस दौरान दिन-रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. संगरिया हनुमानगढ़ में बीती रात 16.8 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज की गई, तो वहीं सीकर, चूरू में भी रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे तक पहुंचा. 

साथ ही रात के साथ ही दिन में भी अधिकतर जिलों में हल्की राहत मिली. अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. हालांकि करीब दर्जनभर जिलों में अभी भी दिन का पारा 35 डिग्री के पार दर्ज की गई है. आज से कई जिलों में मौसम में बदलाव के साथ हल्की बारिश की चेतावनी भी है. बारिश के चलते दिन और रात के तापमान में और गिरावट होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मानसून के विदा हुए करीब 5 दिनों का समय बीत चुका है और इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना हुआ है, हालांकि आज से पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में एक नया सिस्टम बनने के साथ ही मौसम में हल्की बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, तो वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहेगा.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, दिवाली से पहले खरीद लें सोना-चांदी, बढ़ने लगे हैं दाम

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news