REET एग्जाम को लेकर Jaipur शहर में भी बंद रहेगा इंटरनेट, देर रात जारी किया गया आदेश

रीट परीक्षा (REET Exam 2021) को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. 

REET एग्जाम को लेकर Jaipur शहर में भी  बंद रहेगा इंटरनेट, देर रात जारी किया गया आदेश

Jaipur: प्रदेश के सबसे बड़े परीक्षा रीट (REET Exam 2021) को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. राज्य में अब तक के इतिहास की सबसे बड़ी परीक्षा रीट भर्ती 2021 आज पूरे राज्य में होने वाली है. अस्थाई बस स्टैंडों पर अभ्यर्थियों की भीड़ नजर आ रही है. सरकार ने रोडवेज और प्राइवेट बसों में निशुल्क यात्रा का ऐलान किया है.

वहीं रीट एग्जाम को लेकर लगातार 'नेटबंदी' की मांग की जा रही थी, रविवार को जयपुर संभाग में इंटरनेट बंद का आदेश जारी कर दिया गया था. वहीं अब जयपुर शहर में भी इंटरनेट बंद रहेगा, पूरे जयपुर जिले में इंटरनेट बंद के आदेश दिए गए हैं. सुबह 7 से शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें-जयपुर के अस्पतालों का किया गया निरीक्षण, अनुपस्थित चिकित्साकार्मिकों पर होगी कार्रवाई.

बता दें कि राजधानी जयपुर में 592 परीक्षा केंद्रों पर 2 लाख 51 हजार परीक्षार्थी अपना भाग्य अजमाएंगे. जिसे देखते हुए रीट के सफल संचालन के लिए जयपुर जिले में थ्री टियर व्यवस्था की गई हैं. जयपुर में पांच अस्थाई बस स्टैंड, 24 कलस्टर स्टैंड और कलस्टर स्टैंड से परीक्षा केन्द्रों तक परीक्षार्थियों को पहुंचाने के लिए आवागमन के साधनों की सुचारू रूप से व्यवस्था की गई है. 

यह भी पढ़ें-लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बोले, आजादी के 75 साल पूरे होने पर देशभर में आयोजित होंगे 75 कार्यक्रम.

पुलिस आयुक्त की अनुशंसा के बाद यह आदेश दिया गया है. संभागीय आयुक्त दिनेश यादव ने आदेश जारी किए, देर रात तक आदेश को लेकर संभागीय आयुक्त दफ्तर खुला रहा. वहीं नेटबंदी से परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र ढूढने में परेशानी हो सकती है.