चोरी की बाइक बेचने की प्लानिंग को पुलिस ने किया नेस्तनाबूद, आखिर पकड़े गए बाइक चोर
Advertisement

चोरी की बाइक बेचने की प्लानिंग को पुलिस ने किया नेस्तनाबूद, आखिर पकड़े गए बाइक चोर

जयपुर की हरमाड़ा पुलिस ने बाइक चोरी करने से पहले ही गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से हरमाड़ा थाना के अलग-अलग क्षेत्र से चोरी हुई 8 बाइक बरामद की है.

चोरी की बाइक बेचने की प्लानिंग को पुलिस ने किया नेस्तनाबूद, आखिर पकड़े गए बाइक चोर

Jaipur: राजधानी जयपुर की हरमाड़ा पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से हरमाड़ा थाना के अलग-अलग क्षेत्र से चोरी हुई 8 बाइक बरामद की है. चोरी की बढ़ती वारदातों को रोकने के लिए डीसीपी पश्चिम वंदिता राणा निर्देशन पर एक विशेष टीम का गठन किया गया.

टीम द्वारा आसपास के क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्पेशल टीम के कॉन्स्टेबल दयाराम और सुरेंद्र कुमार ने चोरी के आरोपियों की हुलिये की पहचान की गई और दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.हरमाड़ा थानाधिकारी मांगीलाल विश्नोई ने बताया कि हरमाड़ा इलाके के अलग-अलग इलाकों से बाइक चोरी होने के मामले दर्ज थे.

उच्च अधिकारियों के निर्देशन पर एक विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने  दुपहिया वाहन चोर गैंग को पकड़ा है.उनके कब्जे से 8 मोटरसाइकिल बरामद की गई है. आरोपी शुभम सैनी उर्फ कालू , नरेंद्र सैनी उर्फ नंदू को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी सुनसान जगह खड़ी बाइक की रेकी करके बाइक का लॉक तोड़कर फरार हो जाते. पकड़े गए दोनों आरोपी नशे के आदी हैं, दोनों आरोपी स्मैक पीने के आदि है. पैसे नहीं होने पर दोनों आरोपी योजना बनाकर मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

पत्नी और बेटी को पीट रहा था युवक, बुजुर्ग पिता बचाने आया तो डंडे से पीटकर मार डाला

प्लानिंग से पहले धरे गए आरोपी

आरोपियों ने पूछताछ में चौकाने  वाला खुलासा किया है. आरोपियों ने ईमित्र संचालकों के पास बाइक को गिरवी रखने का प्लान बनाया था .लेकिन इससे पहले ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह चोरी की बाइक को ई-मित्र संचालक के पास लेकर जाने का प्लान था. जहां लोन ऐप में रुपए ट्रांसफर करने का बहाना बनाकर फोन पे में 8-10 हजार रुपये  ट्रांसफर करवा लेंगे.

ईमित्र संचालक द्वारा रुपए मांगने पर पर्स घर पर रह जाने का बहाना बना लेंगे. और बाइक अमानत के तौर पर वहां खड़ी कर देंगे.इसके बाद बाइक लेने नही आएंगे.लेकिन इस प्लान से पहले ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए.दोनों वाहन चोरों के खिलाफ जयपुर कमिश्नरेट के अलग-अलग स्थानों में नकबजनी,चोरी, मारपीट के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है. पुलिस ने समस्त ईमित्र संचालकों से अपील की है . इस प्रकार के किसी के झांसे में नहीं आए रुपए ट्रांसफर करने से पहले सावधानी बरतें.

राजस्थान समिट में अडाणी भी करेंगे शिरकत, CM गहलोत बोले- इंडस्ट्रियल हब बनेगा प्रदेश

रामलीला में 8 साल का बच्चा सीता के रोल में कर रहा कमाल, अभिनय देख लोग कर रहे वाह-वाह

Trending news