Jaipur: वाणिज्य कर विभाग समीक्षा बैठक, रवि कुमार ने दिए दिश-निर्देश
Advertisement

Jaipur: वाणिज्य कर विभाग समीक्षा बैठक, रवि कुमार ने दिए दिश-निर्देश

Jaipur news: वाणिज्य कर विभाग के मुख्य आयुक्त रवि कुमार सुरपुर ने विभाग के अधिकारियों को कर संग्रहण में संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिए हैं. मुख्य आयुक्त सुरपुर ने कहा कि एमनेस्टी स्कीम के बकाया प्रकरणों का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए. 

 

वाणिज्य कर विभाग

Jaipur news: वाणिज्य कर विभाग के मुख्य आयुक्त रवि कुमार सुरपुर ने विभाग के अधिकारियों को कर संग्रहण में संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिए हैं. सुरपुर ने आज मुख्यालय में वीसी के माध्यम से राज्य के सभी संभागों के उपायुक्त और अन्य अधिकारियों को समीक्षा बैठक के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश दिए. मुख्य आयुक्त सुरपुर ने कहा कि एमनेस्टी स्कीम के बकाया प्रकरणों का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए. 

कार्रवाई करने के निर्देश
सर्वे की गतिविधियों को बढ़ाने और फेक टैक्स पेयर्स को चिन्हित करने की कार्रवाई भी करने के निर्देश दिए.  मुख्य आयुक्त ने व्यापारियों और विभाग के मध्य सामंजस्य स्थापित करने वाले कार्यक्रम संवाद को आगे बढ़ने पर बल दिया. सुरपुर ने कहा कि नवंबर माह में चुनावी गतिविधियों के कारण राजस्व संग्रहण का कार्य प्रभावित हुआ है जिसकी क्षतिपूर्ति आगामी माह में अतिरिक्त प्रयासों के साथ पूरी की जाए. 

ये रहें मौजूद
बैठक में कार्य योजना के अनुरूप रिटर्न फाइलिंग को बढ़ाने और अपील के मामलों को जल्द निस्तारित करने की अधिकारियों को निर्देशित किया. अधिकारियों को आवंटित लक्ष्यों के अनुरूप कार्य योजना पर अमल करने के लिए निर्देशित किया. बैठक में अतिरिक्त आयुक्त केके सिंह और उत्साह चौधरी के साथ सभी उपायुक्त और विभाग अधिकारी मौजूद रहे. 

बेहतर कार्य पर दिया बल

इस अवसर पर रवि कुमारने बेहतर कार्य पर बल दिया. कहा कि जरूरी है कि अधिकारी रिप्स के विषय में अधिक से अधिक जानें और एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देते हुए रोजगार का दायरा बढ़ाने पर भी काम करें. वित्त सचिव ने नवउद्यमियों को प्रोत्साहन देने पर भी बल दिया. उन्होंने कहा कि अनाज का दान करना अच्छा है लेकिन बीज का दान करना उससे भी बेहतर है.

यह भी पढे़ं: 3rd ग्रेड शिक्षकों के लेवल 2 के अभियर्थियों को नियुक्ति के आदेश जारी देने की मांग अभियर्थियो ने शिक्षा निदेशालय के बाहर झाडू लगाकर किया प्रदर्शन

Trending news