Jaipur: जयपुर में कृषि पर्यवेक्षक भर्ती की मांग को लेकर धरना, सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम
Advertisement

Jaipur: जयपुर में कृषि पर्यवेक्षक भर्ती की मांग को लेकर धरना, सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम

Jaipur News: जयपुर के शहीद स्मारक पर  प्रदेशभर के कृषि अभ्यर्थी दे रहे धरना. आज एक दिवसीय धरना देकर सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया जा रहा है. गौरतलब है की 3 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेश के हजारों कृषि विद्यार्थी लम्बे समय से आंदोलन कर रहे हैं.

धरने पर बैठे छात्र

Jaipur News: जयपुर में तीन सूत्री मांगों को लेकर शहीद स्मारक पर प्रदेशभर के कृषि अभ्यर्थी दे रहे धरना. शहीद स्मारक पर दिए जा रहे इस विशाल धरने में सरकार को 15 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए, एक दिवसीय धरना दिया गया. साथ ही 15 दिनों में 3 सूत्री मांगों का समाधान नहीं होने पर सड़कों पर उतरकर आंदोलन की चेतावनी दी गई है. गौरतलब है की 3 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेश के हजारों कृषि विद्यार्थी लम्बे समय से आंदोलन कर रहे हैं. जिसमें प्रमुख रूप से हर ग्राम पंचायत पर कृषि पर्यवेक्षक के पद सृजित करना, करीब 2 हजार पदों पर कृषि पर्यवेक्षक व सहायक कृषि अधिकारी की भर्ती जारी करने तथा राजस्थान में संचालित निजी कृषि विश्वविद्यालय जो JCAR से एक्टिवेशन नहीं है, उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर धरना दिया जा रहा है.

राजस्थान एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष सीताराम भाखर ने बताया कि वर्तमान में राजस्थान के करीब 11 हजार 152 ग्राम पंचायतों में से 7 हजार 907 ग्राम पंचायतों पर ही कृषि पर्यवेक्षक के पद सृजित है. इसके साथ ही 3 हजार 245 ग्राम पंचायतों पर कृषि पर्यवेक्षक का पद सृजित नहीं है. इसलिए सभी ग्राम पचायतों पर कृषि पर्यवेक्षक के पद सृजित किए जाए, इसके साथ ही सरकार की ओर से प्रदेश में 29 नये कृषि महाविद्यालय खोले गए हैं. जिसमें आधारभूत सुविधाएं नहीं है साथ ही कृषि के करीब 2 लाख से ज्यादा विद्यार्थी बेरोजगार है, इसलिए सरकार को कृषि पर्यवेक्षकों के करीब 2 हजार पदों पर भर्ती निकाली जाए.

आज एक दिवसीय धरना देकर सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया जा रहा है. यदि 15 दिनों में हमारी मांगों पर ध्यान देकर इन को पूरा नहीं किया जाता है तो, उसके बाद प्रदेश की सड़कों पर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

खबरें और भी हैं...

Bridal Jewelry: दुल्हन के लिए ऐसे हार जो शादी के बाद भी आये काम, इस बार पहने ये खास ब्राइडल जूलरी

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

 

Trending news