Jaipur news: कावंटिया के पीछे भूखंड नीलामी मामले की ACB करेगी जांच, विधायक गोपाल शर्मा ने की थी शिकायत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2406142

Jaipur news: कावंटिया के पीछे भूखंड नीलामी मामले की ACB करेगी जांच, विधायक गोपाल शर्मा ने की थी शिकायत

Jaipur news: राजस्थान के जयपुर में शास्त्री नगर कांवटिया अस्पताल के पीछे भूखंड नीलामी को लेकर विधायक गोपाल शर्मा की शिकायत के बाद ACB ने जांच शुरू कर दी है. इसको लेकर गुरुवार को विधायक गोपाल शर्मा ने प्रेस वार्ता की. 

 

MLA Gopal Sharma

Rajasthan news: जयपुर के शास्त्री नगर कांवटिया अस्पताल के पीछे भूखंड नीलामी के मामले में सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा की शिकायत पर एसीबी ने परिवाद दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही विधायक शर्मा ने मामले में भ्रष्टाचार की तह तक जांच के साथ ही भूखंड आवंटन निरस्त करने की मांग की है. 

जानें क्या है पूरा मामला ?
शास्त्री नगर में कांवटिया सर्किल के पास एक निजी हॉस्पिटल के पास खाली भूखंड की नगर निगम हेरिटेज ने 10 जून को नीलामी कर दी. इधर मामले का पता चला तो स्थानीय लोगों सहित विधायक गोपाल शर्मा ने नीलामी पर आपत्ति जताई. विधायक गोपाल शर्मा ने नीलामी मामले में भ्रष्टाचार का खेल का आरोप लगाते हुए 5 अगस्त को इस संबंध में एसीबी में शिकायत की. 

संदेह के घेरे में हेरिटेज नगर निगम
इस बीच गुरुवार को विधायक गोपाल शर्मा ने प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी दी शर्मा ने कहा कि शिकायत के बाद आज एसीबी ने मामले में परिवाद दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शर्मा ने कहा कि उन्होंने खुद चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह से मिलकर इस खाली जमीन पर सुपर स्पेशलिटी वार्ड बनाने का आग्रह किया था. राज्य सरकार 54 करोड़ रुपए की परियोजना पर विचार भी कर रही थी. इस बीच हेरिटेज नगर निम मेयर ने अधिकारियों के साथ मिलकर जमीन की नीलामी कर दी. हेरिटेज नगर निगम की ओर से भ्रमित करने के लिए विज्ञापन दिया गया था. इससे साफ है कि कोई न कोई मेला फाइट इंटेंशन है. सरकारी अस्पताल के पास प्राइवेट हॉस्पिटल को जगह देना भी संदेह उत्पन्न करता है. 

निगम के अफसरों की मंशा पर खड़े किए सवाल
विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि इस विषय को राजनीतिक नहीं बनना चाहिए, लेकिन बड़े अस्पताल को जमीन देने के मामले की जांच होनी चाहिए. पिछले 5 साल में भ्रष्टाचार हुआ, लोगों के मकान के पट्टे अपने नाम से करवा लिए. अगर जमीन अस्पताल को जगह की जरूरत नहीं हो तो लोक कल्याण के लिए दे देनी चाहिए, लेकिन निगम के अफसरों की मंशा लोक कल्याण की नहीं रहती है. पिछले 5 साल में ब्यूरोक्रेसी जनता पर हावी रही है. व्यावसायिक अस्पताल हो उससे जुडी जमीन के नाम पर देना धोखा है. जमीन को आवंटन करने से पहले किसी प्रकार की शर्तें नहीं लगाई गई कि उसका उपयोग नहीं बदला जाए. जनता से जुड़ी हुई बात है इसलिए यह स्पष्ट होना जरूरी है. 

मेयर मुनेश गुर्जर को लेकर बोले शर्मा
बीजेपी के मेयर मुनेश गुर्जर की कुर्सी बचाने के मामले में विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि बीजेपी के पास बहुमत होता तो सरकार बनाने के लिए बचाते, कांग्रेस के उन लोगों का चरित्र देखना पड़ेगा जो मेयर बदलना चाहते हैं. यह भी देखना होगा कि किसी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले तो दर्ज नहीं है. एक पर तो ईडी का छापा पड़ा है. वहीं एक अन्य पर सीबीआई का मामला चल रहा है. बीजेपी ने महापौर के भ्रष्टाचारों का कभी भी समर्थन नहीं किया है. ऐसे में महापौर को बचाने का सवाल ही नहीं है. 

कांग्रेस सरकार पर लगाए आरोप
विधायक शर्मा ने आरोप लगाया कि मंदिरों का पैसा मस्जिदों में भेजा जा रहा है. यह विधानसभा में उठाए गए सवालों के बाद जानकारी आई है. पूर्व सरकार में शहर में बांग्लादेशी और रोहिंग्या अवैध रूप से बस गए. भजनलाल सरकार इस पर प्राथमिकता के आधार पर करवाई करेगी. हम लोगों के न्याय दिलाने के लिए लगातार काम करेंगे. 

ये भी पढ़ें- ब्यूरोक्रेसी को लेकर गहलोत ने उठाए सवाल, तो सरकार के वकील बने राजेन्द्र राठौड़ 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news