Rajasthan News: कोरिया-जापान से लौटे मुख्यमंत्री का स्वागत, भजनलाल बोले- पांच साल में अर्थव्यवस्था को करेंगे डबल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2430571

Rajasthan News: कोरिया-जापान से लौटे मुख्यमंत्री का स्वागत, भजनलाल बोले- पांच साल में अर्थव्यवस्था को करेंगे डबल

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का दक्षिणी कोरिया और जापान से लौटने पर प्रदेश भाजपा की ओर से भव्य स्वागत किया गया. कार्यकर्ताओं के स्वागत से अभिभूत मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने जिस भरोसे के साथ सत्ता सौंपी है, उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे.

Rajasthan News: कोरिया-जापान से लौटे मुख्यमंत्री का स्वागत, भजनलाल बोले- पांच साल में अर्थव्यवस्था को करेंगे डबल

Rajasthan News:- मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का दक्षिणी कोरिया और जापान से लौटने पर प्रदेश भाजपा की ओर से भव्य स्वागत किया गया. कार्यकर्ताओं के स्वागत से अभिभूत मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने जिस भरोसे के साथ सत्ता सौंपी है, उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे. देश-विदेश के निवेशकों को भाजपा की डबल इंजन सरकार पर भरोसा है. सीएम ने दावा किया कि आने वाले पांच साल में राजस्थान की अर्थव्यवस्था को डबल कर देंगे.

प्रदेश में राइजिंग राजस्थान के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा छह दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया और जापान गए थे. यात्रा के बाद सीएम भजनलाल राजस्थान लौटे तो प्रदेश भाजपा की ओर से भव्य स्वागत किया गया. सीएम भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा का भाजपा कार्यकताओं ने जयपुर एयरपोर्ट से भाजपा प्रदेश कार्यालय तक भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय में सीएम का भव्य स्वागत किया गया. लोक कलाकारों के नृत्य और भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाडों, बैंड-बाजों के साथ पुष्प वर्षा के बीच भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का स्वागत-अभिनंदन किया.

कार्यकर्ता को बताया ताकत, धीरे धीरे विकसित करेंगे राजस्थान –
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा काम करने की ताकत कार्यकर्ता से आती है. धीरे धीरे हम आगे बढ़ रहे हैं. जनता ने जो भरोसा किया. जो आशीर्वाद जनता ने अंतर आत्मा से दिया. उस संकल्प को हम पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं. हर जगह बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है. भजन लाल ने कहा कि कभी प्रदेश में अकाल पड़ता था, लेकिन इस बार तो बारिश ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. प्रदेश के करीब करीब सभी बांध भर गए. इसका मतलब यह हुआ कि जब आप कोई काम अच्छे मन से करने की कोशिश करते हो तो ईश्वर भी साथ देता है. भजन लाल ने कोरिया में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भरोसा है. इस लिए उन्होंने निवेश के लिए आश्वस्त किया. हमने कोरिया के इनवेस्टर से कहा है कि आप आइए, जापान की तर्ज पर कोरिया का कॉरिडोर बनाइये.

सीएम ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला –
इस दौरान भजन लाल ने कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार पर हमला बोला और कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने भी प्रयास किए लेकिन इच्छा शक्ति नही थी, इस लिए प्रदेश में इनवेस्टर नही आये. जनता के भतोसे के साथ कांग्रेस ने खिलवाड़ करने का काम किया है. बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने में कांग्रेस सरकार नाकाम रही, लेकिन हमारी सरकार अब इनवेस्टर को सभी सुविधा उपलब्ध कराएंगे. भजन लाल ने कहा कि अगले पांच सालों में राजस्थान की अर्थ व्यवस्था को डबल करेंगे. हम एमओयू करने में नही बल्कि उन्हें धरातल पर उतारने पर भरोसा करते हैं. इस लिए जो भी एमओयू होगा वो धरातल पर उतरेगा. जो आशा और उम्मीदों को पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि फ़िल्म निर्माता आये और उन्होंने राजस्थान में फ़िल्म सिटी बनाने की इच्छा जताई, हमने 4 घंटों में जमीन अलॉट कर दी. इस लिए हम कहते है. कि हम दिनों में नही बल्कि घन्टों में भरोसा करते हैं.

सभी भाषाओं के लिए महाविद्यालय -
मुख्यमंत्री भजन लाल ने कहा कि प्रदेश में हर क्षेत्र में निवेश की संभावना है. हम उन संभावनाओं को लेकर आगे बढ़ेंगे. 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को दिल्ली में रोड शो करने जा रहे है. उस दिन कई कंपनियों से एमओयू होगा. राजस्थान को एक नई उड़ान मिलेगी. सीएम ने कहा अक्टूबर के पखवाड़े में निवेश का लक्ष्य पूरा कर लेंगे. जो भाव, जो उम्मीद जनता और युवाओं को हम से है,उसे हम पूरा करेंगे. जो नौकरियों का लक्ष्य हमने पांच साल के लिया है. हमारी सरकार उससे आगे जाएगी. जापान की एक कंपनी ने आश्वासन दिया है कि वो प्रदेश में निवेश के साथ 15 हजार युवाओं को नौकरी जापान में देगी, इसके लिए पहले प्रदेश में उनकी ट्रेनिंग होगी. इसके साथ सीएम ने कहा कि विदेश दौरे से अनुभव हुआ कि अब जगह की अलग अलग भाषा है. उन भाषाओं का ज्ञान होना जरूरी है. जब भाषा की जानकारी होगी तो युवा आसानी से बाहरी देशों में काम कर सकेगा. इस लिए हम इस आवश्यकता को देखते हुए प्रदेश में विदेशी सभी भाषाओं की लर्निंग के लिए कॉलेज खोलेंगे. इसके साथ ही 25 आईएएस अधिकारियों को विश्व के 25 बडे़ देशों के समन्वय के लिए लगाया जाएगा, जो राजस्थान में निवेश को बढ़ावा देंगे.

राठौड़ ने भी कांग्रेस पर साधा निशाना -
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि आने वाले समय में राजस्थान में निवेशकों की भरमार होगी. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और डिप्टी सीएम ने दक्षिणी कोरिया और जापान में जिस तरह से निवेशकों से मुलाकात की और उन्हें राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित किया उससे आने वाले समय में प्रदेश की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. राठौड़ ने पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्वेस्टमेंट समिट तो कांग्रेस सरकार में हुई, निवेशकों को कांग्रेस सरकार ने भी आमंत्रित किया, लेकिन निवेशक नही आये. जिस प्रदेश में अस्थिर सरकार हो वहां निवेशक नही आते हैं, कांग्रेस पांच साल तक कुर्सी की लड़ाई में उलझी रही, एक दूसरे की कुर्सी की खींचतान से प्रदेश में सरकार में अस्थिरता का माहौल बना रहा, जिसकी वजह से निवेशक नही आए. उन्होंने कहा जब सरकार होटलों में रहेगी तो निवेशकों में भरोसा नही बन सकता, निवेशक कभी भी कांग्रेस सरकार में निवेश नहीं करना चाहते थे, लेकिन अब स्थिर सरकार ही नही बल्कि डबल इंजन की सरकार है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा निवेशकों को आश्वस्त करके आये है कि उन्हें प्रदेश में निवेश करने पर हर तरह की सुविधा सरकार बिना किसी विलम्ब के पूरी करेगी. राठौड़ ने पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के समय हुए इन्वेस्टमेंट समिट की भी तारीफ की. कम इन इंडिया, मैक इन इंडिया‘‘ के सपने का साकार करने के उद्देश्य से दक्षिण कोरिया और जापान में जाकर निवेशकों को आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: श्री कर्ण नरेंद्र कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति का अनोखा तरीका,

उप मुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिन रात प्रयासरत है. राजस्थान को विकसित राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सरकार बनने के साथ ही इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया था. सीएम शर्मा ने विदेशी निवेशकों के साथ कई दौर की बैठके की और उत्साहित निवेशकों को राधे-राधे के रंग में रंग दिया.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news