राजस्थान BJP के पहले सदस्य बने CM, भजनलाल बोले- राज के लिए नहीं, देश-प्रदेश बदलने के लिए करते हैं राजनीति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2414087

राजस्थान BJP के पहले सदस्य बने CM, भजनलाल बोले- राज के लिए नहीं, देश-प्रदेश बदलने के लिए करते हैं राजनीति

Politics News: राजस्थान में मंगलवार से BJP का सदस्यता अभियान शुरू हुआ. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सबसे पहले सदस्यता ग्रहण की और इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, डॉ प्रेमचंद बैरवा ने सदस्यता लेकर अभियान का आगाज किया. 

jaipur news

Jaipur News: राजस्थान में मंगलवार से भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू हुआ. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सबसे पहले सदस्यता ग्रहण की और इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, डॉ प्रेमचंद बैरवा ने सदस्यता लेकर अभियान का आगाज किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा राज करने के लिए नहीं बल्कि देश-प्रदेश बदलने के लिए राजनीति करती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर देशव्यापी अभियान का आगाज किया था. इसके बाद आज राज्यों में सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई. राजस्थान में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई. मुख्यमंत्री के साथ ही डिप्टी सीएम दीया कुमारी, प्रेमचंद्र बैरवा, अध्यक्ष मदन राठौड़ ने भी सदस्यता ली. इसके साथ ही प्रदेश में भाजपा सदस्यता अभियान की शुरुआत हो गई. इसके बाद कल 4 सितंबर से प्रदेश के जिलों में इस अभियान की शुरुआत हो जाएगी.

यह भी पढे़ं- CM भजनलाल शर्मा का बयान- BJP को सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बनाने में कार्यकर्ताओं का योगदान

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाएं. इस अभियान में सवा करोड़ का लक्ष्य रखा गया है. उसे पूरा करें. पार्टी अपनी रीति और नीति के साथ में आगे बढ़ रही है. देश की सबसे बड़ी पार्टी बनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा की सरकार है और आम जनता के लिए लगातार काम कर रही है. हम सब को केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर जनता के बीच में जाएं और आम जनता को पार्टी से जोड़ना है. राठौड़ ने कहा हमने कभी किसी के साथ भेद भाव नही किया. पार्टी सर्वांगीण विकास करती है. केंद्र - राज्य सरकार के बजट को लेकर आम जन तक जाएं.हर घर हर परिवार तक जाना है. कोई नही जुड़े अभियान से कोई बात नही, लेकिन हमारा संपर्क परिवार से होना चाहिए. उन्होंने कहा में आगाह करना चाहता हु नए सिरे से अभियान हम चला रहे है.सवा करोड़ का लक्ष्य हमने रखा है. 51 हजार 200 बूथ है हर बूथ से 200 सदस्य बनाने हैं. हम सब जनप्रतिनिधियों के प्रत्येक व्यक्ति को अभियान से जोड़े. राठौड़ ने कहा हमारी पार्टी राष्ट्रीय निर्माण पार्टी है. अन्य पार्टी के पीछे एक व्यक्ति पार्टी के पीछे लगा हुआ है.हमारा परिवार 140 करोड़ का है.

भाजपा राज, नीति पर चलने के लिए 
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा पार्टी के अभियान को गांव ढाणी तक लेकर जाना है, जिस तरह से पीएम मोदी ने देश के लिए और देश के विकास के लिए काम किया है, उन योजनाओं को जनता तक लेकर जाएं. सीएम ने कहा कि बीजेपी राजनीति राज के लिए देश बदलने के लिए करते हैं. हर व्यक्ति को उसका हक मील इसके लिए काम करते हैं. देश का किसान, महिला, युवा आगे बढ़ेगा तो देश आगे बढ़ेगा. हमारी सरकार ने बजट और योजनाओं के आधार पर काम कर रहे हैं. गांव ढाणी अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं. जिस उद्देश्य से संगठन का निर्माण किया था उसी रास्ते पर चल रहे हैं. पार्टी के काम को विस्तृत करने की योजना का हिस्सा है सदस्यता अभियान . 

\2014 से पहले कॉपी बहियों के माध्यम से होता था. गांव गांव ढाणी ढाणी जाकर पार्टी के सदस्य बनाते थे. 2014 के बाद स्वरूप बदला कल योजना के साथ कार्य किया जाता है. सुशान और अंत्योदय का सपना आजादी के बाद देखा आजदी के तुरंत बाद देश की दशा बदलने लीगी राजनीति संगठन की स्थापना की 21 अक्टूबर 1951 को जनसंघ बना था. इसके बाद इसी विचार को लेकर चल रहे हैं.

राजस्थान में आज से शुरू हुआ अभियान
अभियान के प्रदेश प्रभारी डॉ अरूण चतुर्वेदी ने बताया कि आज राजस्थान में सदस्यता अभियान शुरू हो गया. कल 4 सितंबर को प्रदेश के प्रत्येक जिले में भाजपा के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि प्रेस वार्ता के माध्यम से अभियान को लॉन्च करेंगे. उन्होंने ने बताया कि भाजपा प्रदेश में सवा करोड़ सदस्यों को पार्टी परिवार का सदस्य बनाएंगी. इसके लिए राजस्थान के 51 हजार 693 बूथों पर भाजपा कार्यकर्ता को 200-200 सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है. भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत मिस्ड कॉल, नमो ऐप, वेबसाइट और क्यूआर कोड स्कैन करके कोई भी व्यक्ति सदस्य बन सकता है. अभियान दो चरणों में चलेगा. पहला चरण 25 सितंबर तक और दूसरा चरण 1 से 15 अक्टूबर तक चलाया जाएगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news