गर्मी में CM के तेवर सख्त, बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे PHED और DISCOM के अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2258337

गर्मी में CM के तेवर सख्त, बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे PHED और DISCOM के अधिकारी

Jaipur News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भीषण गर्मी के हालात को देखते हुए पीएचईडी और बिजली वितरण निगमों को बिजली-पानी के समुचित इन्तजाम के निर्देश दिए हैं. सीएम भजनलाल की तरफ़ से जारी निर्देश में कहा गया है कि आमजन को पीक लोड की स्थिति में भी बिजली कटौती और पानी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े.

CM Bhajanlal sharma- ZEE Rajasthan

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भीषण गर्मी के हालात को देखते हुए पीएचईडी और बिजली वितरण निगमों को बिजली-पानी के समुचित इन्तजाम के निर्देश दिए हैं. सीएम भजनलाल की तरफ़ से जारी निर्देश में कहा गया है कि आमजन को पीक लोड की स्थिति में भी बिजली कटौती और पानी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं.

मुख्यमंत्री ने पीएचईडी मंत्री और ऊर्जा मंत्री को पानी-बिजली की बढ़ी हुई मांग के अनुसार सप्लाई तय करते हुए प्रभावी मैनेजमेन्ट करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मुख्य सचिव को भी गर्मी के मौसम में बिजली की समस्याओं के समाधान के लिए किए जा रहे प्रयासों की सतत मॉनिटरिंग के साथ ही विभागों के बीच आपसी को-ऑर्डिनेशन पुख्ता रखने को कहा है.

सीएम भजनलाल ने कहा कि विशेष रूप से ग्रामीण आबादी को बिजली कटौती और पानी की कमी की समस्या का सामना नहीं करना पड़े. सीएम की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया कि संबंधित विभागों के अधिकारी मुख्यालय पर ही रहें और बिना पूर्व सूचना के मुख्यालय नहीं छोड़ें. जनता को राहत पहुंचाने के लिए हेल्पलाइन नंबरों का व्यापक प्रसार भी किया जाए और इन पर मिलने वाली शिकायतों का त्वरित और टाइम बाउन्ड समाधान हो. उन्होंने निर्देश दिए कि राज्य स्तर और जिलों में बने कंट्रोल रूम सक्रियता से काम करें इसके लिए उनकी नियमित मॉनिटरिंग की जाए.

स्टेट लेवल का कन्ट्रोल रूम बनाया गया
आपको बता दें कि पीएचईडी ने गर्मी के दौरान पेयजल से जुड़ी सभी समस्याओं के समाधान के लिए स्टेट लेवल का कन्ट्रोल रूम बनाया है. जहां 0141-2222585 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. बिजली की शिकायतों के लिए भी पहले से काम कर रहे कन्ट्रोल रूम के साथ ही बिजली मित्र एप्प पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. सरकार ने सभी शिकायतों पर जल्द एक्शन के निर्देश दिए हैं.

 

 

Trending news