Pratapgarh News: तेज बारिश के चलते धरियावद की कर्मोचनी नदी में पानी की भारी आवक, आमजन परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2354024

Pratapgarh News: तेज बारिश के चलते धरियावद की कर्मोचनी नदी में पानी की भारी आवक, आमजन परेशान

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतागपढ़ की कर्मोचनी नदी में पानी की आवक के बाद पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और यातायात को डायवर्ट कर यातायात को पुलिया पर पूरी तरह से बंद कर दिया. इसके साथ वहां पर पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए. नदी में पानी की आवत की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में कस्बे के लोग भी नदी पर पहुंचे.

pratapgarh news - zee rajasthan

Pratapgarh news: सीता माता वन क्षेत्र में देर रात तेज बारिश के चलते धरियावद की कर्मोचनी नदी में पानी की भारी आवक हुई, जिसके चलते धरियावद- प्रतापगढ़ मार्ग का सम्पर्क टूट गया. किसके साथ ही दोनों और वाहनों की लंबी क़तार लग गई. लोगों को प्रतापगढ़ और धरियावद आने-जाने के लिए लगभग 10 किलोमीटर लंबा चक्कर लगाना पड़ रहा है.

धरियावद में कर्मोचनी नदी पर पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसके चलते अस्थाई बायपास बनाया गया, लेकिन देर रात सीता माता वन क्षेत्र में हुई तेज बारिश के चलते नदी मे हुई पानी की आवक के करण बायपास पर क़रीब तीन फ़ीट पानी आ गया और बाईपास पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, जिसके चलते यातायात बंद हो चुका है. 

साथ ही कर्मोचनी नदी में पानी की आवक के बाद पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और यातायात को डायवर्ट कर यातायात को पुलिया पर पूरी तरह से बंद कर दिया. इसके साथ वहां पर पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए. नदी में पानी की आवत की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में कस्बे के लोग भी नदी पर पहुंचे. इधर बारिश के चलते नदी पर चल रहा पुलिया निर्माण का काम भी प्रभावित हुआ है. 

इधर नदी में पानी की आवक के बाद धनगर गायरी समाज की महिलाएं बड़ी संख्या में ढोल के साथ मंगल गीत गाते हुए कर्मोचनी नदी पर पहुंची और नदी की पूजा अर्चना की. गौरतला देवी लंबे समय से बारिश के नहीं आने के कारण लोगों द्वारा इंद्रदेव को मनाने के लिए तरह-तरह के जतन किया जा रहे थे. इधर नदी में पानी की आवक अभी भी बनी हुई है, जिसके चलते अभी भी यातायात सुचारू नहीं हो पाया है और लोगों को प्रतापगढ़ और दरियाबाद आने के लिए लंबे रास्ते का सहारा लेना पड़ रहा है.

Trending news