Jaipur News: गांरटी पीरियड में सड़क खराब होने पर ठेकेदार से करवाएं ठीक, डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने दिए सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2315206

Jaipur News: गांरटी पीरियड में सड़क खराब होने पर ठेकेदार से करवाएं ठीक, डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने दिए सख्त निर्देश

Jaipur News: राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने आज पीडब्ल्यूडी के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने गांरटी अवधि में सड़क खराब होने पर नाराजगी जताई और बरसात के मौसम को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: रविवार अवकाश के दिन डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने सचिवालय में सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने डिफेक्ट लाईबलिटी पीरियड में सड़क खराब होने पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि डिफेक्ट लाईबलिटी पीरियड में यदि निर्माण कार्य में कोई गुणवत्ता सम्बंधित शिकायत मिलती है, तो संबंधित ठेकेदार से उसको तत्काल ठीक करवाया जाए. 

निर्माण कार्यों में लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश
डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि कई बार ऐसी शिकायतें मिलती है कि सड़क बनाने के कुछ दिनों बाद ही खराब हो गई. ऐसे में स्थानीय अधिकारियों के माध्यम से कार्यों की गुणवत्ता की नियमित मॉनिटरिंग होनी चाहिए. निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने पर सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए. उन्होंने प्रजेन्टेशन के माध्यम से नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे, एमडीआर, ग्रामीण सड़कों, अन्य सड़कों सहित विभिन्न निर्माणाधीन पूलों और अन्य निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की. नेशनल हाईवे पर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर एनएचएआई के अधिकारियों के साथ कॉर्डिनेशन कर उनके समाधान के निर्देश दिए. 

बरसात का मौसम देखते हुए हो माकूल व्यवस्था 
दीया कुमारी ने कहा कि बरसात का मौसम शुरू हो चुका है. यदि कहीं जलभराव और सड़क कटने की शिकायत मिलती है या स्थानीय अधिकारियों को ऐसा अंदेशा है, तो वहां पहले से ही माकूल व्यवस्था होनी चाहिए, ताकि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी न हो. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे फील्ड के अधिकारियों के माध्यम से अपने क्षेत्रों कि नियमित मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें. इस दौरान उन्होंने बजट घोषणाओं सहित अन्य घोषणाओं को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में पूरा करवाने के निर्देश दिए. इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी सहित विभाग के आला अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- जेल में किताबें पढ़कर वक्त काट रहे आरोपी, कन्हैयालाल हत्याकांड में फैसले का इंतजार

Trending news