Pre-D.El.Ed Exam 2024: जिले के 57 परीक्षा केंद्र पर हुई प्री डीएलएड परीक्षा, 17531 परीक्षार्थियों ने दिया एग्जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2315162

Pre-D.El.Ed Exam 2024: जिले के 57 परीक्षा केंद्र पर हुई प्री डीएलएड परीक्षा, 17531 परीक्षार्थियों ने दिया एग्जाम

Pre-D.El.Ed Exam 2024: करौली जिले में करौली, हिंडौन सिटी सहित जिले के 57 परीक्षा केंद्रों पर आज 30 जून रविवार को प्री-डीएलएड परीक्षा 2024 आयोजित की गई. परीक्षा में 17 हजार 531 परीक्षार्थी ने परीक्षा दी. परीक्षा में 18701 अभ्यर्थी रजिस्टर थे, जिनमें से 1170 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे.

 

Karauli news

Pre-D.El.Ed Exam 2024: राजस्थान के करौली जिले में करौली, हिंडौन सिटी सहित जिले के 57 परीक्षा केंद्रों पर आज 30 जून रविवार को प्री-डीएलएड परीक्षा 2024 आयोजित की गई. परीक्षा में 17 हजार 531 परीक्षार्थी ने परीक्षा दी. परीक्षा में 18701 अभ्यर्थी रजिस्टर थे, जिनमें से 1170 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे. परीक्षा के लिए सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया. 

 

अभ्यर्थियों को कड़ी जांच के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया. इस दौरान कुछ छात्र निर्धारित समय के बाद पहुंचे. जिन्हे केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया. परीक्षा के जिला सह समन्वयक व राजकीय महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. राम लखन ने बताया कि प्री डीएलएड परीक्षा के लिए जिले में कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाए गए. उन्होंने बताया कि करौली में 23, हिंडौन सिटी में 32 और श्रीमहावीरजी में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Crime: अपहरण और हत्या की वारदात से दहला बाड़मेर

जिला सह समन्वयक ने बताया कि परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी को एडमिट कार्ड के साथ अपना मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र भी साथ लाना अनिवार्य था. परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए सभी केंद्रों पर पुलिस माकूल व्यवस्था की गई. जिला सह समन्वयक ने बताया कि परीक्षा में नकल और गड़बड़ी रोकने के लिए केंद्रो पर प्रत्येक कक्ष में दो-दो वीक्षक लगाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Kotputli News: पुलिस ने कोटपूतली के इस सोसायटी में चलाया सघन चेकिंग अभियान

केंद्रों पर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी चौकसी रखी गई है. सभी केंद्रों पर केंद्र पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए. इस दौरान अभ्यर्थियों और उनके परिजनों के केंद्र पर पहुंचने के लिए रोडवेज बस, प्राइवेट बस सहित अन्य वाहनों में भीड़ रही. जिसके चलते यात्रियों को भी भीड़भाड़ के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा.

Trending news