Jaipur News: डॉ.अम्बेडकर जयंती समारोह का आयोजन,कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने किया शिरकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2127966

Jaipur News: डॉ.अम्बेडकर जयंती समारोह का आयोजन,कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने किया शिरकत

Jaipur News: भारतीय संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम पहले ही आयोजित किया गया.संविधान हमारा अधिकार कार्यक्रम आयोजित किया गया.

 

अम्बेडकर जयंती समारोह का आयोजन

Jaipur News:भारतीय संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम पहले ही आयोजित किया गया.क्योकि अप्रैल महिने में लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता के चलते कार्यक्रम आयोजित नहीं होने के कारण आज जयपुर के अम्बेडकर सर्किल पर संविधान हमारा अधिकार कार्यक्रम आयोजित किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने शिरकत की साथ ही जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा समेत सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी शिकरत की.कार्यक्रम का आयोजन डॉ.बीआर अम्बेडकर जयंती समारोह समिति की ओर आयोजित किया गया.

https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/dungarpur/dungarpur-news...

समिति अध्यक्ष पूर्व आईएएस एलसी असवाल ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि आज बडी संख्या में नारी शक्ति बाबा साहेब की जयंती समारोह के पूर्व कार्यक्रम में शामिल हुई है.क्योंकि बाबा साहेब ने संविधान में सबसे ज्यादा अधिकार देने का काम किया वह देश की महिलाओं को दिया है.आज बडी संख्या में नारी शक्ति बाबा साहेब को नमन वंदन करने पहुंची है.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने मौजूद नारी शक्ति को संबोधित करते हुए बाबा साहेब के जीवनी और कर्मकार्य पर प्रकाश डाला.साथ ही मंत्री मेघवाल ने बताया कि मीरा ने संत रविदास को अपना गुरू बनाया था और मीरा द्वारा भगवान राम पर गीत जो गाया था उस गीत को मंच से मंत्री मेघवाल ने गाकर सुनाया गीत—पायो जी मैने राम रतन धन पायो.

इसके साथ ही मंच से मंत्री मेघवाल ने आंगनबाडी महिलाओं का मानदेय साढे 13 हजार करने की घोषणा की,जमवारामगढ में अम्बेडकर पीठ विश्वविधालय को पुने फिर से वहीं चालू करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बात की चालू करने का प्रयास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:राजस्थान पेंशनर्स वार्षिक सम्मेलन का हुआ आयोजन,वरिष्ट पेंशनर्स का हुआ सम्मान

 

Trending news