Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफानी बारिश का तांडव ! कहीं ऑरेंज, तो कहीं के लिए येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2416486

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफानी बारिश का तांडव ! कहीं ऑरेंज, तो कहीं के लिए येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के सक्रिय होने के बाद से लगातार तेज और मूसलाधार बरसात का सिलसिला जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज के दिन कुछ क्षेत्रों में बारिश और तूफान की भी संभावना जताई है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. बुधवार शाम से प्रदेश के कई जिलों में काले बादल छाए हुए हैं. वहीं, कुछ जिलों में बीती रात मूसलाधार बारिश भी दर्ज की गई है. इसी बीच मौसम विभाग ने 18 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं आमागी 3 घंटों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने भीलवाड़ा, सीकर, करौली और अजमेर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, नागौर, सवाईमाधोपुर, टोंक, झुंझुनू, चूरू, बूंदी, कोटा, पाली, चित्तौड़गढ़ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम वर्षा देखने को मिल सकती है.

राजस्थान के मौसम को लेकर नया अपडेट

मौसम विभाग की मानें, तो पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र आज यूपी व हरियाणा क्षेत्र के ऊपर स्थित है. एक कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी व आंध्र प्रदेश, उड़ीसा क्षेत्र के ऊपर बन गया है.

कैसा रहेगा आगामी सप्ताह के मौसम का हाल ?

पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. दक्षिण व दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश आगामी 4-5 दिन जारी रहने की प्रबल संभावना है. 10 सितंबर से भारी बारिश में कमी होने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 3 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. बीकानेर संभाग में 8 सितंबर से तथा जोधपुर संभाग में 9 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-बेटी ने लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, तो सौतेले पिता ने पेड़ से लटक दी जान

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news