जयपुर को रेलवे की करोड़ों की सौगात, सांसद ने दिए समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1533598

जयपुर को रेलवे की करोड़ों की सौगात, सांसद ने दिए समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश

सांसद रामचरण बोहरा ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम रेल्वे के महाप्रबंधक एवं अन्य उच्चाधिकारियों की बैठक ली.

जयपुर को रेलवे की करोड़ों की सौगात, सांसद ने दिए समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश

Jaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने जयपुर को रेलवे के क्षेत्र में करोड़ों की सौगात दी है.सांसद रामचरण बोहरा ने रेलवे अधिकारियों को स्वीकृत कार्यों को जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए.

सांसद रामचरण बोहरा ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम रेल्वे के महाप्रबंधक एवं अन्य उच्चाधिकारियों की बैठक ली. सांसद बोहरा ने रेल्वे से जुडी विभिन्न योजनाओं तथा जयपुर संसदीय क्षेत्र मे रेल सुविधाओं के विकास संबंधित विभिन्न योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की.

गौरतलब है कि सांसद बोहरा ने पिछले हफ्ते ही केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ नई दिल्ली मे बैठक की थी, जिसमे रेल मंत्री ने जयपुर के लिए करोडों़ की सौगातों पर सहमति दी थी. रेल्वे मंत्री ने मार्च 2023 से पहले जयपुर-दिल्ली के बीच वन्दे भारत एक्सप्रेस रेल सेवा शुरू करने, सांगानेर स्टेशन को अपग्रेड करने, जयपुर से सवाई माधोपुर के बीच रेल्वे लाईन का दोहरीकरण, डिग्गी-मालपुरा रोड़ पर स्थित क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाये जाने, खातीपुरा रेल्वे स्टेशन का नवीनीकरण एवं पुर्नविकास समेत कई विकास कार्यों पर सहमति दी थी.

सांसद बोहरा ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम रेल्वे के महाप्रबंधक एवं अन्य उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर इन सभी योजनाओं को शीघ्रातिशीघ्र धरातल पर उतारने के लिए समयबध्द कार्ययोजना बनाने के लिए निर्देश दिये.

सांसद बोहरा ने बैठक मे कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे जयपुर के साथ-साथ सम्पूर्ण भारत मे रेल सेवाओं का अभूतर्पूव विकास हुआ है, रेल्वे के अधिकारियो, कर्मचारियों को भी सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को समयबध्द रूप से पूरा करने मे योगदान देना चाहिये. बोहरा ने वन-स्टेशन, वन प्रॉडक्ट योजना के प्रभावी क्रियान्वयन करवाने पर जोर दिया. जिससे प्रधानमंत्री की वोकल फॉर लोकल भावना को बल मिलेगा, और स्थानीय कलाकारों, हस्तशिल्पियों, व्यापारीयों आदि को भी फायदा होगा. सांसद ने रेल्वे अधिकारियों को नवाचार अपनाने की भी सीखी भी, जैसे वेस्ट वॉटर से हरियाली को बढ़ाया जा सकता है और प्रदूषण से भी राहत मिलेगी.

सांसद ने कल्याणपुरा-रामपुरा फाटक, डिग्गी-मालपुरा रोड़ क्रॉसिंग तथा काल्या का बड़ (शिकारपुरा) फाटक पर अण्डरपास बनवाने, सभी रेल्वे ट्रेको के दोनों ओर बाउण्ड्रीवॉल बनवाने, सांगानेर, जगतपुरा एवं गांधीनगर स्टेशनों पर गाड़ियों का ठहराव करवाने, सभी स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का विकास करवाने, बरसात मे अण्डरपास के पानी को निकलवाने सहित जयपुर संसदीय क्षेत्र की विभिन्न रेल समस्याओं पर चर्चा कर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिये.

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

Trending news