Students पर भारी पड़ रही Rajasthan University की लापरवाही, नहीं हो रही Online Classes
Advertisement

Students पर भारी पड़ रही Rajasthan University की लापरवाही, नहीं हो रही Online Classes

अभी तक भी राजस्थान विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू नहीं की हैं.

अभी तक भी राजस्थान विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू नहीं की हैं.

Jaipur: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए उच्च शिक्षा की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया. प्रदेश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) में भी परीक्षाओं को स्थगित किया गया लेकिन राजस्थान विश्वविद्यालय की लापरवाही एक बार फिर से विद्यार्थियों पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें-  Jaipur: 11 महीने से अधूरी ECG Technician भर्ती, इलाज-जांच के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की कमी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला तो लिया गया लेकिन परीक्षाएं कब होंगी या फिर विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा, इसको लेकर भी अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है तो वहीं परीक्षाएं स्थगित हुए करीब 1 महीने का समय हो चुका है लेकिन अभी तक भी राजस्थान विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू नहीं की है, ऐसे में अब विद्यार्थियों के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह वर्तमान क्लास की पढ़ाई करें या फिर अगली क्लास की पढ़ाई को शुरू करें.

यह भी पढ़ें- सितंबर के तीसरे सप्ताह में होंगी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, शिक्षा विभाग का आदेश जारी

क्या कहना है विद्यार्थियों का 
राजस्थान विश्वविद्यालय में सेमेस्टर में पढ़ने वाले विद्यार्थी इस समय बड़ी समस्या से गुजर रहे विद्यार्थियों का कहना है कि "पहला सेमेस्टर खत्म होने वाला है लेकिन कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए परीक्षाएं होना मुमकिन नहीं लग रहा है. ऐसे में अब विद्यार्थियों के सामने समस्या है कि वह पहले सेमेस्टर की तैयारी करें या सेकंड सेमेस्टर की क्योंकि यूनिवर्सिटी की ओर से ऑनलाइन क्लास भी नहीं चलाई जा रही है. 

साथ ही परीक्षाएं कब तक होंगी, इसको लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है, ऐसे में या तो राजस्थान विश्वविद्यालय ऑनलाइन क्लास शुरू करें या फिर विद्यार्थियों को स्थिति से स्पष्ट अवगत कराएं कि प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का आयोजन होने के बाद ही सेकंड सेमेस्टर में प्रवेश होगा. यदि यूनिवर्सिटी स्थिति को स्पष्ट करती है तो विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिलेगी."

 

Trending news