Jaipur: नितिन गडकरी ने दी राजस्थानको करोड़ों का सौगात , जयपुर से दिल्ली तक का सफर होगा आसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1964719

Jaipur: नितिन गडकरी ने दी राजस्थानको करोड़ों का सौगात , जयपुर से दिल्ली तक का सफर होगा आसान

Jaipur news: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की प्रेस वार्ता नितिन गडकरी ने कहा कि जयपुर से दिल्ली तक इलेक्ट्रिक हाईवे बना रहे हैं.जयपुर से दिल्ली तक 2 घंटे में दूरी तय हो सकेगी. किराया डीजल बस से भी कम किराया होगा.

नितिन गडकरी

Jaipur news: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की प्रेस वार्ता नितिन गडकरी ने कहा कि जयपुर से दिल्ली तक इलेक्ट्रिक हाईवे बना रहे हैं. तीन और दो बच्चे जोड़कर बिजनेस क्लास सिम होगी जैसे हवाई जहाज में सुविधा मिलती है वैसे ही बसो से भी  बिजनेस क्लास की में वेवस्था मिलेगी,साथ ही आप  लैपटॉप पर देख सकेंगे की चाय पानी की व्यवस्था रहेगी एयर होस्टेस की व्यवस्था रहेगी. जयपुर से दिल्ली तक 2 घंटे में दूरी तय हो सकेगी. किराया डीजल बस से भी कम किराया होगा.

डबल इंजन की सरकार  विकास की गति और बढ़ाएगी
आने वाले समय में इलेक्ट्रिक ट्रक भी चलाया जा सकेंगे. राजस्थान की विशेषता है यहां पर्यटन बहुत है. देश में सबसे ज्यादा थ्री स्टार फाइव होटल जयपुर में है. टूरिज्म ऐसा क्षेत्र है जिसमें 45 रोजगार निर्माण में. सड़क हाईवे बनने से रोजगार बहुत बढ़ेगा तीन गुना. राजस्थान की तस्वीर बदल रही है एक बार फिर हमारी सरकार आएगी और डबल इंजन की सरकार आकर विकास की गति और बढ़ाएगी.

इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने की तैयारी 
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने आगे कहा, 'अलवर के सरिस्का उद्यान में एलिवेटेड रोड बन रहा हैं.  करोड़ो की लागत से 23 किलोमीटर लंबी ये एलिवेटेड रोड बन रही है. साथ ही  जोधपुर में 2000 करोड़ की लागत से ग्रीन रोड भी बनाया जा रहा है. आने वाले समय में  जयपुर से दिल्ली इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने जा रहे हैं, जिसमें तीन बसें साथ जोड़कर चलाई जाएंगी. इसमें आधुनिक सुविधाओं के साथ नाश्ता-पानी मिलेगा और इधन बसों के किराए के मुकाबले 30% कम होगा.' परिवहन मंत्री ने कहा कि राजस्थान मे विकास के लिए डबल इंजन की सरकार आएगी तभी विकास की रफ्तार दोगुनी हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें:  कानोता थाना इलाके में चोरों का बोलबाला, सूने मकान व दुकानों को बना रहें निशाना

Trending news