जयपुर रेंज आईजी उमेश दत्ता ने कोटपूतली में पुलिस अधिकारियों को क्राइम की रोकथाम के दिए निर्देश
Advertisement

जयपुर रेंज आईजी उमेश दत्ता ने कोटपूतली में पुलिस अधिकारियों को क्राइम की रोकथाम के दिए निर्देश

 जयपुर रेंज आई जी उमेश दत्ता आज कोटपूतली दौरे पर रहे. दता ने कोटपूतली ASP कार्यलाय में क्राइम की रोकथाम को लेकर जयपुर ग्रामीण अलवर सीकर व झुंझुनू के पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक ली. दत्ता ने अधिकारियों से प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को रोकने के निर्देश दिए.

 जयपुर रेंज आईजी उमेश दत्ता ने कोटपूतली में पुलिस अधिकारियों को क्राइम की रोकथाम के दिए निर्देश

 कोटपूतली: जयपुर रेंज आई जी उमेश दत्ता आज कोटपूतली दौरे पर रहे. दता ने कोटपूतली ASP कार्यलाय में क्राइम की रोकथाम को लेकर जयपुर ग्रामीण अलवर सीकर व झुंझुनू के पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक ली. दत्ता ने अधिकारियों से प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को रोकने के निर्देश दिए. बता दें कि कोटपूतली व बहरोड़ क्षेत्र हरियाणा बॉर्डर पर पड़ता है. इसलिये क्राइम को लेकर गतिविधियां होती रहती है.

इसी संदर्भ में हरियाणा बॉर्डर पर लगने वाले जिलों के सभी अधिकारियों से विभिन्न मुद्दों पर बात की गई है. खासकर क्राइम की रोकथाम व क्राइम से सम्बंधित गतिविधियों को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गये है. ताकि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की क्राइम की गतिविधियों पर अंकुश लगाया जाये. 

यह भी पढ़ें: दुखद: राजस्थान में एक साल में 11 फीसदी बढ़ा अपराध का ग्राफ, पुलिस ने जारी किया आंकड़ा

विकास प्रजापत की मौत का मामला भी आईजी के सामने उठा

वही आई जी से कम नफरी व स्टाफ की कमी को लेकर किये गए सवाल पर आई जी ने कहा पुलिस के पास जो भी संसधान व स्टाफ व उसी में काम करे वो ही पुलिस को खूबी कहलाती है. वही कोटपूतली में चल रहे 27 दिन से विकास प्रजापत मौत के मामले धरने को लेकर कहा. पुलिस इस पर गंभीरता से काम कर रही है. यहां मामला बहुत जटिल है. जिस पर गहनता से जांच की जा रही है. अभी इस मामले में इससे ज्यादा कुछ भी कहना नहीं होगा. वही आई जी मीटिंग के बाद सीधे जयपुर रवाना हो गए.

बता दें कि राजस्थान पुलिस ने आज ही रिपोर्ट जारी किया है, इसमें बताया गया है कि राजस्थान में एक साल में 11 फीसदी से ज्यादा अपराध बढ़े हैं. राजस्थान में बढ़ रहे अपराध और साइबर क्राइम पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. पुलिस अपराधियों को पकड़ने की हर संभव कोशिश में है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही अपराध का ग्राफ नीचे आएगा. 

Reporter- Amit Yadav

Trending news