जयपुर: 24 घंटे में दो ATM लूटने का ऐसे बना था प्लान, फिर पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
Advertisement

जयपुर: 24 घंटे में दो ATM लूटने का ऐसे बना था प्लान, फिर पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

राजधानी जयपुर में दो एटीएम मशीनों को उखाड़कर लूट करने की वारदातों का खुलासा हो गया है. शहर की वेस्ट पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए अंतरराज्जीय गैंग का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जयपुर: 24 घंटे में दो ATM लूटने का ऐसे बना था प्लान, फिर पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

जयपुर: राजधानी जयपुर में दो एटीएम मशीनों को उखाड़कर लूट करने की वारदातों का खुलासा हो गया है. शहर की वेस्ट पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए अंतरराज्जीय गैंग का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आए इस गैंग के सदस्य हजारों किलोमीटर का सफर तय कर जयपुर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए थे. पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई एक एसयूवी कार को भी बरामद किया है.

हरियाणा के शातिर गैंग का खुलासा
 जयपुर के भांकरोटा थाना इलाके में बीती 8 अगस्त को दो एटीएम उखाड़ कर लूट की वारदात को अंजाम देने की वारदातों का खुलासा हो गया है. पुलिस ने हरियाणा की शातिर गैंग को बेनकाब कर इस गैंग से जुड़े तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश चेतन चौधरी ,मनराज और नजिम हुसैन है. पुलिस की माने ये गैंग लूट की वारदात को अंजाम दे बड़ी रकम हासिल करने के लिए कर्नाटक से हजारों किलोमीटर का सफर तय कर जयपुर पहुॅची थी. पुलिस गिरफ्त में आए इन तीनों बदमाशों के अलावा कुछ और बदमाश इन वारदातों में शामिल थे. सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी टीम की सहायता से पुलिस इस गैंग तक पहुॅची और मामले का खुलासा किया.

यह भी पढ़ें: बारिश से उपजे हालात का एसडीएम ने लिया जायजा, 2 KM नंगे पैर चलकर की निगरानी

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वारदातों का खुलासा

राजधानी में एक ही दिन में दो एटीएम उखाड़ कर लूट की वारदात अंजाम देने की घटना के बाद जयपुर वेस्ट पुलिस की कई टीमें जांच में जुटी हुई थी. इसी दौरान पुलिस को एटीएम के टूटे हुए पॉर्ट्स और एक नंबर प्लेट भी बरामद हुई. नंबर प्लेट और सीसीटीवी की जांच के दौरान नंबर प्लेट फर्जी होने की जानकारी सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले और संदिग्ध एसयूवी कार तक पहुॅच गई.

पुलिस की माने तो एसयूवी गाड़ी के जरिए एटीएम उखाड़कर इन बदमाशों ने एक फॉर्म हाउस में रखा. जिसके बाद दूसरी गाड़ी से दौसा होते हुए नूह मेवात हरियाणा जाकर वहां से गैस कटर और अन्य औजार लेकर वापस जयपुर आए और फार्म हाउस में मशीनों को काटकर नकदी निकाली. जिसके बाद ये बदमाश फिर फरार हो गए.

साथी के कमरे पर एटीएम लूट की बनी प्लानिंग

पुलिस ने कहा कि इस गैंग से जुड़े कुछ बदमाशों वारदात से एक दिन पहले आगरा रोड स्थित अपने साथी के कमरे पर पहुंचे और एटीएम लूट की योजना बनाई. फिर इन बदमाशों ने सिरसी रोड़ पर एटीएम मशीनों को चिन्हित कर लूट की वारदातों को अंजाम दिया. जांच में सामने आया है इस गैंग से जुड़े बदमाश शाहिद खान के खिलाफ करीब दो दर्जन आपराधिक मामले दर्ज है.

राजधानी जयपुर में एटीएम लूट की वारदातों का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. लेकिन इस गैंग में शामिल फरार बदमाशों को पकड़ना अब भी पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है. फिलहाल पुलिस इन बदमाशों से पूछताछ कर अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है. माना जा रहा है इस गैंग से पूछताछ में कई और वारदातों का खुलासा हो सकता है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news