Jaipur: राजकीय LBS महाविद्यालय परिसर में आनन-फानन में लाई गई अंबेडकर की मूर्ति, जानें पूरा माजरा
Advertisement

Jaipur: राजकीय LBS महाविद्यालय परिसर में आनन-फानन में लाई गई अंबेडकर की मूर्ति, जानें पूरा माजरा

Kotputli News: कोटपूतली राजकीय पीजी LBS महाविधालय में भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को आनन फानन में लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो LBS महाविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अतुल खारड़िया का है. जिसमे रविवार देर रात्रि को LBS महाविद्यालय 

Jaipur: राजकीय LBS महाविद्यालय परिसर में आनन-फानन में लाई गई अंबेडकर की मूर्ति, जानें पूरा माजरा

Kotputli News: कोटपूतली राजकीय पीजी LBS महाविधालय में भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को आनन फानन में लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो LBS महाविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अतुल खारड़िया का है. जिसमे रविवार देर रात्रि को LBS  महाविद्यालय के विज्ञान संकाय के सामने बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को पिकअप में लोड कर प्रांगण में लाकर क्रेन की सहायता से रखावा गया. लाईव वीडियो के माध्यम से बताया गया काफी लंबे समय से महाविद्यालय में चली आ रही मांग को आज पूरा किया गया जो साथियों की सहायता से पूरा हो पाया है.

अंबेडकर की मूर्ति को आनन फानन में लगाने का वीडियो वायरल

वहीं इस मामले में महाविद्यालय प्रसाशन से जाना गया तो महाविधालय की कार्यवाहक प्राचार्य उर्मिला महलावत ने बताया रविवार रात्रि को महाविद्यालय के दो नम्बर के दरवाजे का ताला तोड़ कर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अतुल खाडिया के साथ कुछ छात्र व लोग आये जो जबरन महाविद्यालय में घुस के हमारे चौकीदार से गाली गलौज कर जबरन महाविद्यालय परिषर में घुस कर बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को खुला छोड़कर मौके से फरार हो गये.

मूर्ति को खुला छोड़कर मौके से फरार 

वहीं चौकीदार की सूचना पर पुलिस व प्रसाशन महाविद्यालय परिषर पहुचा जहा मूर्ति को अपने मे कब्जे में लेकर महाविद्यालय परिषर में सुरक्षित रखवा दिया गया. जिसके बाद हमने पूरे प्रकरण का कोटपूतली थाने में मामला दर्ज करवा दिया गया.

ये भी पढ़ें- दुष्कर्म और महिला अत्याचार के खिलाफ CM हाउस के बाहर थाली बजाएंगी महिलाएं, बीजेपी का ऐलान

इस प्रकरण की पुलिस से जानकारी ली तो थाना आधिकरी मांगेलाल ने बताया मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जिसको लेकर अनुसंधान जारी है, लेकिन अभी तक किसी को पकड़ा नहीं गया है. पुलिस के पास भी मामले के वायरल वीडियो है लेकिन अभी तक भी मामले में किसी की गिरफ्तारी नही की गई.

कोटपूतली थाने में मामला दर्ज 

इस तरह भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को देर रात्रि आनन फानन में चोरों की तरह महाविद्यालय परिषर में लाने की कहा आवश्यकता पड़ गई थी जो दिन के उजाले में करने से कतरा रहे थे. पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अतुल खारडिया के पूर्व में भी बाबा साहेब की मूर्ति लगाने को लेकर ज्ञापन देने व महाविद्यालय में मूर्ति लगवाने के वीडियो वायरल हो रहे है. लेकिन प्रसाशन व पुलिस ने समय रहते उचित कार्रवाई क्यों नहीं की आखिर एक महापुरुष की मूर्ति को इस तरह रातों रात चोरों की तरह महाविद्यालय परिषर में छोड़ कर जाना कहा तक उचित है. इस विषय मे उचित कार्रवाई होने की कहीं ना कहीं जरूरत है, या फिर राजनैतिक दबाव के चलते मामले को डंडे बस्ते में बन्द कर दिया जायेगा.

Trending news