Jaipur: गुरुवार से ग्रामीण ओलंपिक के तीसरे चरण का आगाज, SMS स्टेडियम में CS उषा करेगी लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1372148

Jaipur: गुरुवार से ग्रामीण ओलंपिक के तीसरे चरण का आगाज, SMS स्टेडियम में CS उषा करेगी लोकार्पण

Jaipur: राजस्थान में कल से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का तीसरा चरण शुरू होने जा रहा है. सभी जिलों में इसके लिए तैयारियां कर ली गई है. जिला स्तर पर होने वाली खेल प्रतियोगिताओं के लिए खिलाड़ियों ने पहुंचना शुरू कर दिया है.

ग्रामीण ओलंपिक के तीसरे चरण का आगाज

Jaipur: राजस्थान में कल से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का तीसरा चरण शुरू होने जा रहा है. सभी जिलों में इसके लिए तैयारियां कर ली गई है. जिला स्तर पर होने वाली खेल प्रतियोगिताओं के लिए खिलाड़ियों ने पहुंचना शुरू कर दिया है. आज रात या कल सुबह तक जिला स्टेडियमों में खिलाड़ी पहुंच जाएंगे. जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में ग्रामीण ओलंपिक के तीसरे चरण का लोकार्पण मुख्य सचिव उषा शर्मा करेगी. इस दौरान जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित मौजूद रहेंगे. 

जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जयपुर जिले के एसएमएस स्टेडियम में जिला स्तर की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा. पहले दो चरण जिसमें पंचायत स्तर और ब्लॉक स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है, उसमें से जो खिलाड़ी निकल कर आए है, वह विजेता जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग ले रहे है. जयपुर जिले की 22 ब्लॉक की टीमें प्रतियोगिता के तीसरे चरण में हिस्सा लेंगी. महिला-पुरूष वर्ग अलग-अलग खेल प्रतियोगिताओं में शामिल है. यह प्रतियोगिता तीन दिन चलेगी. 

29 सितंबर को सुबह 9 बजे खेल प्रतियोगिता के तीसरे चरण का लोकार्पण होगा, जो खिलाड़ी ग्रामीण अंचल से आ रहे है, उनके लिए रहने-खाने की व्यवस्था कर दी गई है. इसके अलावा खिलाड़ियों के लिए जिन सुविधाओं की जरूरत है, वह सभी व्यवस्थाएं की गई है. राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के तीसरे चरण में 34 हजार 494 खिलाड़ी खेलेंगे. इसमें कबड्डी में 8304, शूटिंग वॉलीबॉल में 2752, टेनिस बॉल क्रिकेट में 8078, खो-खो में 4164, वॉलीबॉल में 5160, हॉकी में 6036 खिलाड़ी खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें - PFI पर बैन पर कांग्रेस सांसद की RSS को बैन करने की मांग, अजमेर दहगाह के दीवान बोलें-ये 5 साल पहले ही हो जाना चाहिए था

प्रदेश में कबड्डी की 692 टीमें, शूटिंग वॉलीबॉल की 344 टीमें, टेनिस बॉल क्रिकेट की 577 टीमें, खो-खो की 347 टीमें, वॉलीबॉल की 645 टीमें, हॉकी की 503 टीमें हिस्सा ले रही है. कुल 3108 टीमें खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रही है. राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का समापन पहले 5 अक्टूबर को होना था, लेकिन अब तिथियों में बदलाव कर दिया गया है. तीसरे चरण की प्रतियोगिताओं का आयोजन 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक होगा. वहीं चौथे और अंतिम चरण की राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन 10 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक किया जाएगा. 

खबरें और भी हैं...

पुष्कर में कर्नल बैसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़

Rajasthan News : राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे

बाड़मेर: नशे में धुत चालक ने स्कूटी सवार महिलाओं पर चढ़ाई स्कॉर्पियो, फिर हुआ चमत्कार

यहां इस वजह से किसान ने करवा दिया 'भैंस का मुंडन', बोला- हर साल परेशान रहता था तो..

Trending news