कन्हैयालाल मर्डर केसः 7 अगस्त को NIA कोर्ट में आरोपियों की होगी पेशी
Advertisement

कन्हैयालाल मर्डर केसः 7 अगस्त को NIA कोर्ट में आरोपियों की होगी पेशी

Jaipur News: एनआईए मामलों की विशेष अदालत ने उदयपुर के कन्हैयालाल टेलर की हत्या मामले में आरोपियों को 7 अगस्त को पेश होने का निर्देश दिए है. पिछली सुनवाई पर आरोपी जावेद की ओर से कोर्ट में अर्जी दायर कर कहा था कि वह मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद व रियाज अत्तारी को नहीं जानता

kanahiya lal murder case

Jaipur News: एनआईए मामलों की विशेष अदालत ने उदयपुर के कन्हैयालाल टेलर की हत्या मामले में आरोपियों को 7 अगस्त को पेश होने का निर्देश दिए है. साथ ही आरोपियों पर होने वाली  चार्ज बहस पर सुनवाई टाल दी है.वहीं मामले के एक आरोपी मोहम्मद जावेद की जमानत अर्जी पर भी उसी दिन सुनवाई रखी है.

जेल प्रशासन की ओर से किन्हीं कारणों से आरोपियों को पेश नहीं किया जा सका.जिस पर कोर्ट ने आगामी सुनवाई पर उन्हें पेश करने को कहा है.वहीं एक अन्य आरोपी फरहाद शेख की ओर से पेश जमानत अर्जी पर अदालत ने 4 अगस्त को सुनवाई रखी है.

 गौरतलब है कि पिछली सुनवाई पर आरोपी जावेद की ओर से कोर्ट में अर्जी दायर कर कहा था कि वह मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद व रियाज अत्तारी को नहीं जानता और ना कोई ऐसा साक्ष्य है, जिसमें इस अपराध में उसकी कोई भी संलग्नता पाई गई हो.इसलिए उसे जमानत दी जाए.इससे पहले कोर्ट ने आरोपियों की अर्जी पर एनआईए को उन्हें इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य और आरोप पत्र की कॉपी हिंदी में मुहैया कराने का निर्देश दिया था.

 इस मामले में एनआईए ने दिसंबर 2022 में गौस मोहम्मद व मोहम्मद रियाज अत्तारी सहित सभी आरोपियों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के आरोप में चालान पेश किया था.इसमें एनआईए ने प्रथम दृष्टया मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद व मोहम्मद रियाज और पाक निवासी दो आरोपियों सहित अन्य आरोपियों पर हत्या, अन्य धर्म व जाति को अपमानित व क्षति पहुंचाने सहित आतंकी गतिविधियों के संबंध में आरोप माने थे.गौरतलब है कि कन्हैयालाल टेलर की उदयपुर में 28 जून 2022 को जघन्य हत्या कर आरोपियों ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था.जिसकी जांच एनआईए को सौंपी गई थी.

ये भी पढ़ें- 

 राजस्थान सरकार लाखों किसानों को दिलाएगी कर्ज से मुक्ति, इस आयोग के गठन से बैंक अब नहीं कर पाएंगे जमीन नीलाम

 Ajmer: हेलीकॉप्टर से नहीं कर सके विदाई तो बेटे ने मां के लिए लिमोजीन से बनाया रिटायरमेंट का पल यादगार, छलके खुशी के आंसू

Trending news