Ketu Gochar 2023: केतु के ग्रह गोचर से तुला, धनु और इन राशियों को मिलेगा प्यार, पैसा और शोहरत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1755412

Ketu Gochar 2023: केतु के ग्रह गोचर से तुला, धनु और इन राशियों को मिलेगा प्यार, पैसा और शोहरत

Ketu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के जानकारों का मानना है कि केतु के ग्रह गोचर के कई राशियों को लाभ और हानि हो सकती है. ऐसे में इस बार के ketu गोचर में तुला, बृष, धनु और मकर राशि के जातकों को तगड़ा मुनाफा होने वाला है.

 

Ketu Gochar 2023: केतु के ग्रह गोचर से तुला, धनु और इन राशियों को मिलेगा प्यार, पैसा और शोहरत

Ketu Gochar 2023: भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु (Ketu) को छाया ग्रह के रूप में देखा जाता है. यह ग्रह हमेशा वक्री गति में चलता है. इसलिए, जब कभी किसी व्यक्ति की कुंडली में केतु (Ketu) की स्थिति अशुभ होती है, तब उस व्यक्ति के सामने विभिन्न समस्याएं उत्पन्न होती हैं. केतु (Ketu) सामान्यतः दो साल के बाद अपनी राशि बदलता है. आगामी वर्ष में, 30 अक्टूबर को यह ग्रह तुला राशि में प्रवेश कर रहा है.

इस समय Ketu कन्या राशि में स्थित है. इसलिए, आगामी समय में केतु (Ketu) की स्थिति बदलने से हमारे राशि चक्र के चार राशि के जातक-जातिकादर विभिन्न रूपों में लाभ प्राप्त कर सकते हैं. चलिए अब जानते हैं कि ये चार राशि कौन कौन सी हैं और वे उन्हें कैसे लाभ मिल सकता है.

बृष राशि- वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि बृष राशि के जातकों के लिए केतु (Ketu) की गोचर स्पेशल लाभदायक सिद्ध होगी. इस समय जातकों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. वे मानसिक तनाव से मुक्ति प्राप्त करेंगे. दूर यात्रा करने की क्षमता होगी. केतु (Ketu) के गोचर के कारण बृष राशि के जातकों को विभिन्न आर्थिक सुविधाएं मिलेंगी, अटके हुए काम समाप्त हो जाएंगे, और जो लोग सहभागिता में काम करना चाहते हैं उनके लिए भी यह समय लाभकारी होगा.

तुला राशि- वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि जिन लोगों की राशि तुला है, उनके लिए केतु (Ketu) की गोचर में निश्चित लाभ मिलेगा. इस समय परिवार के सदस्यों के साथ संबंध और गहराई से होगा. यदि कोई व्यक्ति संपत्ति में निवेश करना चाहता है, तो यह समय सबसे उपयुक्त होगा. इस समय जातक-जातिकारा भाग्य का पूर्ण समर्थन प्राप्त करेंगे, समाज में सम्मान बढ़ेगा.

धनु राशि- वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, केतु (Ketu) के गोचर में धनु राशि के जातक-जातिकारा कर्मजीवन में बड़ी सफलता पा सकते हैं. इस समय व्यापार में लाभ की भी संभावना है. आय में वृद्धि होगी, जो किसी दीर्घस्थायी रोग से पीड़ित हैं, वे इस समय रोग से मुक्ति पा सकते हैं.

मकर राशि- केतु (Ketu) के गोचर में मकर राशि के जातकों को बड़ा धन मिल सकता है. इस समय आय के नए आयाम तैयार होंगे, नौकरीपेशा बड़े पदों के दायित्व पा सकेंगे. व्यापारियों के लिए यह समय अत्यंत लाभदायक है. 

यह भी पढ़ें...

दिल्ली की फ्लाइट जयपुर में लैंड करा के पायलट बोला- ड्यूटी टाइम खत्म, आगे नहीं जाऊंगा

Trending news