Rajasthan live News: SMS स्टेडियम में CM भजनलाल शर्मा ने फहराया तिरंगा, तेज बारिश के बीच लगातार जारी है आजादी का जश्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2384665

Rajasthan live News: SMS स्टेडियम में CM भजनलाल शर्मा ने फहराया तिरंगा, तेज बारिश के बीच लगातार जारी है आजादी का जश्न

Rajasthan live News, 15 August 2024: आज का दिन बेहद खास है. पूरा देश आजादी के 78वें जश्न में डूबा हुआ है. जिधर देखो, उधर देशभक्ति के गीतों की गूंज है. राजस्थान में भारी बारिश भी आजादी के दीवानों का उत्साह कम नहीं कर पा रही है. सीएम भजनलाल शर्मा ने पहली बार बड़ी चौपड़ पर तिरंगा फहराया है.  राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 15 August 2024: देश के साथ-साथ प्रदेश राजस्थान भी देश भक्ति के रंग में रंग चुका है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बड़े ही उत्साह से 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. सीएम भजनलाल शर्मा ने एसएमएस स्टेडियम में तिरंगा फहरा दिया है. सभी एक-दूसरे को आजादी के जश्न की बधाई दे रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ आज प्रदेश के 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

15 August 2024
20:58 PM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा ने दी राज्यपाल हरिभाऊ बागडे को शुभकामनाएं

19:46 PM

Rajasthan News: पाली के सोजत से बड़ी खबर. गुड़िया नदी में 3 बच्चों के बहने की सूचना. विधायक शोभा चौहान पहुंची मौके पर. मंत्री अविनाश गहलोत भी पहुंच रहे मौके पर. स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद लौट रहे थे घर. 

 

18:36 PM

ओसियां कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र के कई गांव में दोपहर बाद से चल रहा है बारिश का दौरा
ज्यादा बारिश होने से लोगों को करना पड़ रही है बड़ी परेशानी का सामना, ज्यादा बारिश के बाद खेतों में खड़ी फसलों को होगा भारी नुकसान, 80 एम एम से ज्यादा दर्ज की गई है बारिश, 50 से ज्यादा

18:27 PM

करौली में एक बार फिर क्षेत्र में बदला मौसम का मिजाज 
आसमान में छाए काले घने बादल, क्षेत्र में दोपहर से चल रहा रुक-रुक कर बारिश का दौर, दो दिनों से क्षेत्र में पड़ रही थी उमस भरी गर्मी, बारिश से उमसभरी गर्मी से मिली लोगों को राहत

15:27 PM

Rajasthan live News: ध्वजारोहण करते ही आमजन का दर्द जानने निकले डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा

 

 

14:19 PM

Rajasthan live News: कुचामन में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी

कुचामन में नग्न अवस्था में मजदूर नंदू का शव मिला. शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी है. नंदू की पत्नि साबू ने कुचामन पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. मृतक नंदू एमपी निवासी कुचामन में मजदूरी का कार्य करता था. 

12:58 PM

Rajasthan live News: राज्यपाल हरिभाऊ बागडे़ ने राजभवन में किया टैंक का लोकार्पण

 

 

11:46 AM

Rajasthan live News: 78 वां स्वतंत्रता दिवस पर CM भजनलाल ने शासन सचिवालय में किया झंडारोहण

 

 

09:41 AM

Rajasthan live News: CM भजनलाल शर्मा का संबोधन- भजनलाल ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए हमारा प्रयास है प्रदेश की महिला शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना में 5000 से  6500 की गई है. तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए 50% आरक्षण किया गया है. समाज में अंतिम पंक्ति में खड़ा व्यक्ति भी हमारे लिए पहला व्यक्ति है. अग्नि वीरों को विशेष पैकेज दिया जाएगा और साथ ही प्रदेश की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाएगा. हमारी सरकार चाहती है प्रदेश के खिलाड़ी भी खूब खेलें. खिलाड़ियों के लिए मिशन ओलंपिक शुरू किया जा रहा है. पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए SIT द्वारा 50 FIR दर्ज कर 157 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था करने के लिए हमारी सरकार ने 22870 पदों पर नियुक्ति दे दी है.

09:39 AM

Rajasthan live News: बाड़मेर 
78वां स्वतंत्रता दिवस आज. आदर्श स्टेडियम में आयोजित हुआ जिला स्तरीय समारोह, जिला कलेक्टर निशांत जैन ने किया ध्वजारोहण, 93 लोगों को जिला स्तर पर स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा सम्मानित, स्टेडियम में संस्कृतिक कार्यक्रमों का भी होगा आयोजन

09:36 AM

Rajasthan live News: बीकानेर नगर निगम में हुआ स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन. महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने किया ध्वजारोहण, उपमहापौर राजेंद्र पंवार, आयुक्त अर्पिता सोनी, पार्षद तथा नागरिक रहे मौजूद, विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं का हो रहा सम्मान, महापौर ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, अपने संबोधन में ढिंगसरी गांव की बच्चियों के नेशनल चैंपियन बनने पर दी बधाई

 

09:28 AM

Rajasthan live News: स्वतंत्रता दिवस पर CM भजनलाल शर्मा का संबोधन- महिला सशक्तिकरण के लिए हमारा प्रयास है प्रदेश की महिला शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना में 5000 से  6500 की गई है. तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए 50% आरक्षण किया गया है. समाज में अंतिम पंक्ति में खड़ा व्यक्ति भी हमारे लिए पहला व्यक्ति है. अग्नि वीरों को विशेष पैकेज दिया जाएगा और साथ ही प्रदेश की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाएगा. हमारी सरकार चाहती है प्रदेश के खिलाड़ी भी खूब खेले खिलाड़ियों के लिए मिशन ओलंपिक शुरू किया जा रहा है. पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए SIT द्वारा 50 FIR दर्ज कर 157 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था करने के लिए हमारी सरकार ने 22870 पदो पर नियुक्ति दे दी गई है.

09:25 AM

Rajasthan live News: स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वीर शहीदों को किया नमन

07:51 AM

Rajasthan live News: बारिश के भयावह हालत पर सांसद राजकुमार रोत की टिप्पणी. प्रदेश की राजधानी के सबसे VIP इलाके का यह हाल! बाईस गोदाम से सिविल लाइन फ़ाटक होते हुए रेलवे स्टेशन तक सड़क पर पानी. पानी भरने से घंटों तक वाहन फंसे रहे, लोगों में खौफ का माहौल बना रहा. सड़क पर जगह-जगह गड्ढों के बीच जान जोखिम में डालकर पैदल चलकर अपनी राह तय कर रहे थे.  इस दौरान कई लोग गड्ढों में गिरते-उठते रहे, इन सड़कों पर प्रशासन का कोई नुमाइंदा नहीं दिखा. मैं स्वयं 2 किलोमीटर पैदल चलकर रेलवे स्टेशन पहुंचा. इस दौरान देखा कि शहर की जनता का सड़कों पर कोई रखवाला नहीं है.  न ही लोगों को राहत देने के लिए सरकार के पास कोई योजना है. हादसे होने के बाद सरकार जागती है और फिर गहरी नींद में सो जाती है. दुनिया का सबसे व्यवस्थित कहलाने वाले जयपुर शहर को हमने अपने स्वार्थ के लिए ऐसा बना दिया. थोड़ी सी बरसात होते ही सड़कें नदियों में तब्दील हो जाती हैं.

07:49 AM

Rajasthan live News: Jaipur 78वां स्वतंत्रता दिवस आज, कांग्रेस दफ्तर में ध्वजारोहण.

07:48 AM

Rajasthan live News: प्रदेश में मानसून का दौर जारी है. आज प्रदेश के 27 जिलों में येलो, ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया.जयपुर, झुंझुनू, सीकर, नागौर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट इन सभी जिलों में मध्यम से भारी और अति भारी बारिश की संभावना है. वहीं अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, झालावाड़ कोटा, करौली, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर जोधपुर जालौर पाली श्रीगंगानगर जिले के लिए येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

07:47 AM

Rajasthan live News: जयपुर. 
डिप्टी सीएम डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं उन सभी ज्ञात- अज्ञात वीरों को नमन करता हूं...जिन्होंने देश को आजादी दिलाने के लिए संघर्ष किया. पिछले 77 वर्षों में देश ने काफी उपलब्धियां हासिल की. वर्तमान में पीएम नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा. देश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा. हमारी राज्य सरकार आमजन के हित के लिए फैसले कर रही. हम सभी संकल्प लें कि सशक्त और विकसित राजस्थान बनाएंगे.

Trending news