Rajasthan live News: जोधपुर के चेराई गांव में मिले परिवार से बिछड़े दो भाई-बहन, मेले जाने के लिए निकले थे घर से
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2404887

Rajasthan live News: जोधपुर के चेराई गांव में मिले परिवार से बिछड़े दो भाई-बहन, मेले जाने के लिए निकले थे घर से

Rajasthan live News, 29 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. सीएम भजनलाल शर्मा आज पुलिस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. पदोन्नति की मांग को लेकर जलदाय कर्मियों का प्रदर्शन आज होगा. वहीं, रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारी आज विरोध प्रदर्शन करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog
Rajasthan live News, 29 August 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राजस्थान पुलिस के अधिकारियों की कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम को मुंबई दौरे के लिए निकलेंगे. राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण समिति का प्रदर्शन आज होगा. केंद्रीय क़ानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का बीकानेर दौरा रहेगा. मेजर ध्यानचंद की जयंती आज है. राजस्थान विश्वविद्यालय में भी कई खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.
29 August 2024
21:41 PM

Rajasthan News: जवाहर नगर में दो मंजिला दुकान गिरने का मामला. मलबे को हटाने का किया जा रहा काम. हालांकि मलबे के नीचे किसी के दबे होने की संभावना कम. आसपास के लोगों के मुताबिक उस दौरान कोई नही था मौजूद. फिर भी मलबे को हटाकर सर्च ऑपरेशन किया है शुरू. शॉपिंग सेंटर में आवंटित है दुकान. आदर्श नगर जोन उपायुक्त युगांतर शर्मा, XEN सुबोध कुमार, सतर्कता उपायुक्त पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ मौके पर. मलबे को हटाने में निगम के लगाए संसाधन. मलबे के नीचे गाड़िया दबी. आयुक्त अभिषेक सुराना भी पहुंचे मौके पर.

20:07 PM

Rajasthan News: जोधपुर के ओसियां से बड़ी खबर
चेराई गांव में मिले दो भाई-बहन,
तीन से चार वर्ष बताई जा रही है दोनों बहन भाई की उम्र,
व्यापार मंडल के अध्यक्ष व व्यापारियों ने दोनों बच्चों को बिठाया अपने पास, रामदेवरा मेले में जा रहे किसी परिवार के बताए जा रहे हैं यह बच्चे,
ग्रामीणों ने चेराई पुलिस चौकी में दी सूचना,
पुलिस ने राहत चल रहे सभी यात्रियों से बच्चों के बारे में कर रही है पूछताछ,
दोनों बच्चो की कम आयु होने के कारण नहीं बता पा रहे हैं अपने माता-पिता का नाम,
समाजसेवी किशन सिंह करनोत ने दी जानकारी

fallback

18:49 PM

बसेट सरपंच पति की मौत का मामला आया प्रकाश में. इस पूरे मामले को लेकर भरतपुर सांसद संजय दत्त घटनास्थल पर बैठी धरने पर. जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात करके मेडिकल बोर्ड का किराया गठन. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम होने के बाद धरने से उठी सांसद संजनाजाटव.

17:41 PM

जेडीसी और जेडीए सचिव को हाई कोर्ट से राहत. हाई कोर्ट ने उपभोक्ता आयोग की ओर से जारी वारंट पर लगाई रोक. जस्टिस अनिल कुमार उपमन की एकल पीठ ने दिए आदेश. हेमपुष्पा व अन्य की याचिका पर दिए आदेश. भूखंड देने के आदेश की पालना नहीं करने पर आयोग ने किया था तलब. आयोग ने जेडीसी को जमानती वारंट सहित जेडीए सचिव को गिरफ्तारी वारंट से किया था तलब.

16:27 PM

बूंदी नगर परिषद सभापति मधु नुवाल को किया गया निलंबित. पद के दुरुपयोग कर सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण सहित लगे थे विभिन्न आरोप. स्वायत शासन विभाग के निदेशक एवं संयुक्त सचिव ने जारी किया आदेश. डीडीआर कोटा द्वारा की गई जांच में पाया था दोषी. सरकारी जमीनों पर कब्जे को लेकर राज्य सरकार ने की कार्रवाई. नगर परिषद बूंदी में है कांग्रेस बोर्ड.

15:53 PM

विधायक के घर के बाहर मारपीट पर गोविन्द डोटासरा का ट्वीट. 
डोटासरा बोले- भाजपा सरकार के जंगलराज और ध्वस्त कानून-व्यवस्था का इससे बड़ा उदाहरण क्या होगा कि प्रदेश में विधायक भी सुरक्षित नहीं है. कांग्रेस विधायक रफीक खान के साथ हाथापाई की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. सरकार आरोपी पर सख्त कार्रवाई करे. भाजपा सरकार में जब जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं हैं, तो आम जनमानस की सुरक्षा का क्या होगा?

15:03 PM

UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा पहुंचे नगर निगम ग्रेटर. निगम ग्रेटर मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर भी है साथ. निगम के कॉल सेंटर का कर रहे निरीक्षण. निगम में बच्चों के लिए बने क्रेच सेंटर का विजिट. आमजन से भी मिल रहे झाबर सिंह खर्रा. 

14:43 PM

जयपुर भारतीय मजदूर संघ का एक दिवसीय धरना. शिक्षा परिषद के अधीनस्थ लोक जुममिश के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन. विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षा परिषद कार्यालय पर धरना. प्रदर्शन कर राज्य परियोजना निदेशक अविचल चतुर्वेदी को सौंपा ज्ञापन. वेतन वृद्धि, पदोन्नति,  9-18-27 का लाभ दिलाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन.  स्कूल शिक्षा परिषद की समिति में दो सदस्यों के मनोनयन की मांग.  

12:15 PM

जयपुर
CM भजन लाल शर्मा का संबोधन
अपराध करने वाला हमसे आगे रहता है 
जिसका तोड़ हमें निकालना है 
हमारे सामने चुनौतियां बहुत है क्योंकि अब अपराध की स्थिति बदल गई है 
बदलती हुई स्थिति में अब हमको भी बदलना होगा 
स्थिति को बदलने के लिए प्रयास करने होंगे और आधुनिक संसाधन जुटाने होंगे
जब तक व्यक्ति के हाथ पैर मजबूत नहीं होंगे
वह किसी भी काम में सफल नहीं होगा
हमें अपने आप को मजबूत करते हुए
आवश्यक साधन, साधनों का उपयोग करते हुए अपराध में कमी लानी होगी 

12:10 PM

विधायक रफीक खान के घर के बाहर मारपीट का मामला 
विधायक समर्थकों ने विकास जाखड़ को पुलिस को सौंपा 
सदर थाना पुलिस के किया सुपुर्द 
रफ़ीक खान बोले - मुझ पर हमला किया गया  
पहले छाती पर मुक्का मारा, गिरेबान पकड़ ली 
उसके बाद मुझसे मिलने आये लोगों ने रोका 
रफ़ीक बोले - हमलावर को पकड़कर पुलिस को सौंपा 
रफीक बोले - पूरे मामले की जानकारी ले रहा हूं 
सभी तथ्य आते ही मीडिया के सामने रखूंगा - रफीक 

12:10 PM

कांग्रेस विधायक रफीक खान से जुड़ी बड़ी खबर 
रफीक खान के घर के बाहर हुई मारपीट.
रफीक खान की मौजूदगी में एक व्यक्ति को मारा.
10-15 लोगों के झुण्ड ने एक को मारा.
आखिर किसको मारा गया, क्यों मारा?
इस मामले में अभी तक स्पष्ट तौर पर नहीं किसी का नाम.
कथित रूप से किसी विकास जाखड़ के साथ हुई मारपीट.
हालांकि विकास जाखड़ का फोन आ रहा स्विच ऑफ !

12:09 PM

जयपुर 
ढाई हजार KM के 8 ग्रीनफिल्ड एक्सप्रेस वे की DPR की स्वीकृति जारी.
प्रदेश में आर्थिक विकास के साथ पर्यटन के नये अवसर बढ़ेंगे.
रोड नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में बड़ा कदम.
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने डीपीआर की स्वीकृति की जारी.
प्रस्तावित 2406 किमी के 8 नये ग्रीनफिल्ड एक्सप्रेस वे निर्माण की डीपीआर. 
बजट घोषणा 2024-2025 के क्रियान्वयन में बनाये जाने है ग्रीनफील्ड. 
प्रदेश  में 8 नये ग्रीनफिल्ड एक्सप्रेस वे चरणबद्व रूप से बनाये जाने.
डीपीआर बनाने के लिये 30 करोड की राशि स्वीकृत.
एक्सप्रेस वे के निर्माण से प्रदेश के आर्थिक विकास को पंख लगेगें.
फास्ट और सीधी कनेक्टिविटी स्थापित होने से प्रदेश में निवेश को बढ़ावा मिलेगा.

12:08 PM

प्रदेश में मानसून का दौर 
अधिकांश जिलों में जमकर बरसे मेघ.
3 जिलों में औसत से कम बरसे मेघ.
सबसे अधिक जैसलमेर जिले में सामान्य से 162% अधिक बरसे मेघ. 
दौसा जिले में औसत से 131% अधिक  बरसे मेघ. 
टोंक जिले में औसत से 101% अधिक हुई बरसात.
करौली जिले में 99% औसत सबसे अधिक बरसात.
सिरोही जिले में औसत से 8% कम हुई बरसात.
झालावाड़ जिले में औसत से 7% कम बारिश.
डूंगरपुर जिले में औसत से 5% कम बारिश.
वहीं झीलों की नगरी उदयपुर जिले में औसत बारिश के आंकड़े को छूआ. 
हालांकि मानसून की विदाई में है समय.

12:07 PM

जोधपुर में आज से 14 सितंबर तक चलेगा तरंग शक्ति 2024 अभ्यास. अमेरिका, फ्रांस,जर्मनी,जापान समेत 10 देश लेंगे हिस्सा. राफेल भी संयुक्त अभ्यास में होगा शामिल. जोधपुर एयरबेस पर पहली बार होगी मल्टीनेशनल एयर एक्सरसाइज 

10:12 AM

Rajasthan live News: जोधपुर में आज से 14 सितंबर तक चलेगा तरंग शक्ति 2024 अभ्यास. अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, जापान समेत 10 देश लेंगे हिस्सा. राफेल भी संयुक्त अभ्यास में होगा शामिल. जोधपुर एयरबेस पर पहली बार होगी मल्टीनेशनल एयर एक्सरसाइज.

10:11 AM
Rajasthan live News: केंद्र ने जोधपुर–पाली के लिए मंजूर किया इंडस्ट्रियल कॉरिडोर. सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया आभार. कहा- जोधपुर-पाली का बदलेगा आर्थिक परिदृश्य, युवाओं को मिलेगा रोजगार.
09:45 AM

Rajasthan live News: राजसमंद के रेलमगरा से बड़ी खबर. हिंदुस्तान जिंक की एसके माइंस में बड़ा हादसा हुआ है. सिंंदेसर खुर्द माइंस में खनन करते समय मशीन पर गिरा मलबा. हादसे में दो श्रमिकों की मौत की सूचना. यूपी निवासी मनीष कुमार और गांगास निवासी राज बहादुर की मौत की खबर. एसके माइन्स में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी. ग्रामीण और मजदूर जिंक गेट पर हो रहे एकत्रित.

08:42 AM

Rajasthan live News: केंद्रीय क़ानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का बीकानेर दौरा, रेल मार्ग से आज आयेंगे बीकानेर. कृषि विवि के राष्ट्रीय संगोष्ठी में लेंगे हिस्सा. वहीं तोलियासर में स्कूल हॉल और श्रीडूंगरगढ़ में उपस्वास्थ्य केंद्र का करेंगे उद्घाटन.

08:41 AM
Rajasthan live News: परिवहन आयुक्त आज  लेंगी वीसी से समीक्षा बैठक. सभी 13 आरटीओ वीसी के जरिए बैठक में जुड़ेंगे. राजस्व अर्जन, प्रवर्तन कार्यवाही की होगी समीक्षा. प्रशासन शाखा, नियम, प्रदूषण नियंत्रण, योजना-विकास, आईटी और सड़क सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को लेकर होगी समीक्षा. आज सुबह 10 बजे से होगी समीक्षा बैठक.
08:40 AM

Rajasthan live News: रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारी आज  करेंगे विरोध प्रदर्शन. राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण समिति का प्रदर्शन. समिति के कार्यकारी अध्यक्ष गोविंद पिल्लई ने बताया- समय पर रोडवेज कर्मचारियों के पेंशन-वेतन का भुगतान नहीं करने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों के परिलाभों का पिछले 22 माह से भुगतान नहीं. रोडवेज प्रशासन के साथ मुख्य सचिव, एसीएस फाइनेंस और एसीएस परिवहन को भी समस्याओं से अवगत कराया जा चुका. विरोधस्वरूप जयपुर डिपो पर एकत्रित होंगे रिटायर्डकर्मी. इसके बाद मुख्यालय के गेट पर किया जाएगा विशाल प्रदर्शन. दोपहर 12 बजे से किया जाएगा विरोध प्रदर्शन.

08:40 AM

Rajasthan live News: जलदाय कर्मियों का प्रदर्शन आज. डीपीसी, पदोन्नति की मांग को लेकर घेराव,अतिरिक्त मुख्य अभियंता अमिताभ शर्मा का करेंगे घेराव,दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे जयपुर शहर- ग्रामीण के तकनीकी कर्मचारी.

08:37 AM

Rajasthan live News: सीएम भजनलाल शर्मा पुलिस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. राजस्थान पुलिस के अधिकारियों की कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे सीएम. सुबह 11 बजे झालाना स्थित RIC में होगी कॉन्फ्रेंस.

Trending news