Rajasthan live News: CM भजनलाल शर्मा आज जाएंगे डूंगरपुर, हरियाणा चुनाव को लेकर दिल्ली दौरे पर अशोक गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2465319

Rajasthan live News: CM भजनलाल शर्मा आज जाएंगे डूंगरपुर, हरियाणा चुनाव को लेकर दिल्ली दौरे पर अशोक गहलोत

Rajasthan live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज डूंगरपुर का दौरा करेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हरियाणा चुनाव को लेकर दिल्ली दौरे पर होंगे. अशोक गहलोत की यात्रा का मुख्य उद्देश्य हरियाणा चुनाव पर आलाकमान को फीडबैक देना हो सकता है, जहां वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे और चुनाव रणनीति पर चर्चा करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा डूंगरपुर में विकास कार्यों की समीक्षा और जनता से संवाद करेंगे.

 

Rajasthan live News: CM भजनलाल शर्मा आज जाएंगे डूंगरपुर, हरियाणा चुनाव को लेकर दिल्ली दौरे पर अशोक गहलोत
LIVE Blog

Rajasthan live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज डूंगरपुर का दौरा करेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हरियाणा चुनाव को लेकर दिल्ली दौरे पर होंगे. अशोक गहलोत के दिल्ली दौरे का मुख्य उद्देश्य हरियाणा चुनाव को लेकर आलाकमान को फीडबैक देना हो सकता है. इस दौरान वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे और चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे. डूंगरपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दौरे के दौरान विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी और जनता से संवाद किया जाएगा. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

09 October 2024
09:36 AM

Rajasthan Live News: जयपुर में रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला सामने आया है. इस धमकी में 30 अक्टूबर और 2 नवंबर को बम विस्फोट की धमकी दी गई है, जो दीपोत्सव के अवसर पर रेलों में भीड़ रहने की संभावना है. धमकी भरा पत्र आठ दिन बाद भी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है और धमकी देने वालों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस और रेलवे अधिकारियों ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और यात्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष उपाय किए जा रहे हैं. इस धमकी के बाद रेलवे और पुलिस अलर्ट पर है और किसी भी संभावित खतरे से निपटने के लिए तैयार है.

09:36 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (RUHS) को लगभग पांच महीनों से एक स्थायी कुलपति की कमी है, जिसके परिणामस्वरूप विश्वविद्यालय के कामकाज पर असर पड़ रहा है. वर्तमान में, कार्यवाहक कुलपति डॉ. धनंजय विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, लेकिन उनकी व्यस्तता के कारण विश्वविद्यालय की उचित निगरानी नहीं हो पा रही है. डॉ. धनंजय सुबह एसएमएस में और दोपहर में RUHS के लिए समय निकालते हैं, लेकिन शाम को वे घर पर मरीजों को देखते हैं. इस स्थिति के कारण भर्तियों सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्य अटक गए हैं. इसके अलावा, एम्स की तर्ज पर बनने वाले रिम्स की स्थापना भी स्थायी कुलपति की अनुपस्थिति में प्रभावित हो रही है. यह स्थिति विश्वविद्यालय के विकास और छात्रों के हित में नहीं है, इसलिए जल्द से जल्द एक स्थायी कुलपति की नियुक्ति करना आवश्यक है. 

08:41 AM

Rajasthan Live NEWS: जयपुर एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में पेपर लीक मामले में आरपीए में प्रशिक्षण ले रहे 300 से अधिक ट्रेनी एसआई एसओजी की रडार पर हैं. हाल ही में मादक पदार्थ तस्कर भागीरथ के बेटा-बेटी की गिरफ्तारी के बाद 3 दिन में 35 ट्रेनी एसआई आरपीए से छुट्टी पर चले गए, जिनमें मंगलवार को ही 20 ट्रेनी एसआई एक साथ छुट्टी पर गए. एसओजी इन ट्रेनी एसआई की भूमिका को लेकर जांच में जुटी है, जिसमें कई अन्य तस्करों के बच्चे भी आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे हैं.

इस मामले में एसओजी ने पहले ही 37 ट्रेनी एसआई और पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामू राम राईका के बेटा-बेटी भी इस मामले में गिरफ्तार किए गए हैं. राईका ने कहा है कि यह कार्रवाई राजनीतिक द्वेषतावश की जा रही है, लेकिन एसओजी ने आरपीए से कई ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया है और उनकी भूमिका की जांच की जा रही है.

08:10 AM

Rajasthan Live News: जयपुर में सब इंस्पेक्टर (एसआई) भर्ती परीक्षा के बाद अब पुलिस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (पीटीआई) भर्ती परीक्षा भी एसओजी के रडार पर है. चयन बोर्ड की जांच में पता चला है कि 321 अभ्यर्थियों की डिटेल मिसमैच है, जिससे उनकी डिग्री फर्जी होने का अंदेशा है. इस संबंध में चयन बोर्ड ने एसओजी को जानकारी भेजी है और अभ्यर्थियों को भी नोटिस जारी किया है. नोटिस का संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर अभ्यर्थियों पर कार्रवाई की जाएगी. यह कार्रवाई अभ्यर्थियों की डिग्री की जांच और सत्यापन के बाद की जाएगी. इस मामले में एसओजी आगे की जांच करेगी और आवश्यक कार्रवाई करेगी.

07:52 AM

Rajasthan Live News: जयपुर में ऑपरेशन कवच के तहत जयपुर आरटीओ प्रथम ने अवैध रूप से सीट मॉडिफाई करने वाली एक बस को जब्त कर लिया. बस RJ27PB8866 के पंजीकरण में 32 स्लीपर और 1 सिटिंग सीट दर्ज थी, लेकिन जांच के दौरान सांगानेर में बस में 28 स्लीपर और 8 सिटिंग सीट पाई गईं. परिवहन विभाग को इस मामले में 5 लाख रुपये का जुर्माना मिल सकता है. परिवहन निरीक्षक रजत माथुर ने बस जब्ती की कार्रवाई की. यह कार्रवाई अवैध सीट मॉडिफिकेशन और यात्री सुरक्षा के उल्लंघन के मामले में की गई.

07:21 AM

Rajasthan Live News: काशीराम जयपुर में मोबाइल पशु चिकित्सा सेवा के लिए कॉल सेंटर का लोकार्पण होने जा रहा है. पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत सुबह 11 बजे इसका उद्घाटन करेंगे, जबकि राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे. यह आयोजन आगरा रोड स्थित राज्य पशुधन प्रबंधन प्रशिक्षण संस्थान में होगा.

केंद्र प्रवर्तित योजना के तहत राजस्थान में 536 मोबाइल वेटरनरी यूनिट शुरू की जा रही हैं, जो प्रत्येक 1 लाख पशुओं पर काम करेंगी. इससे पशुपालकों को उनके घर पर ही पशु चिकित्सा सेवाएं मिलेंगी. कॉल सेंटर का हेल्पलाइन नंबर 1962 है. इस अवसर पर पशुपालन सचिव डॉ. समित शर्मा, निदेशक भवानी सिंह राठौड़ सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे.

06:42 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान में कांग्रेस सरकार के आखिरी छह महीने में लिए गए फैसलों की समीक्षा के लिए गठित कैबिनेट सब कमेटी आज अपनी अंतिम बैठक आयोजित करेगी. कमेटी ने पाया है कि पिछली सरकार ने आचार संहिता लगने से पहले कई नियमों के विपरीत फैसले लिए थे. समीक्षा के बाद कमेटी इसी सप्ताह अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेगी, जिसमें नियमों के विरुद्ध लिए गए फैसलों की जानकारी होगी.

06:38 AM

Rajasthan Live News: विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित दशहरा मेले के डांडिया कार्यक्रम में विवाद हो गया. एंट्री के दौरान बाउंसरों ने एक युवक के साथ मारपीट की, जिसका वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में युवक के साथ एक युवती भी नजर आ रही है. कुछ लोग बीच-बचाव करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. घटना के बाद मेले में तनावपूर्ण स्थिति बन गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

06:37 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान में पशुपालकों के लिए अच्छी खबर है! पशुपालन विभाग जल्द ही मोबाइल वेटरनरी यूनिट और कॉल सेंटर शुरू करने जा रहा है, जिससे घर बैठे ही पशुओं का उपचार संभव होगा. इसके अलावा, पशु एम्बुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध होगी, जो पशुओं को अस्पताल तक पहुंचाएगी. इस पहल को पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत और राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम सुबह 11 बजे लॉन्च करेंगे. इसके अलावा, जयपुर आरटीओ ने सड़क हादसों को कम करने के लिए ऑपरेशन कवच शुरू किया है, जो एक विशेष अभियान है.

 

Trending news