कोलकाता तक पहुंचा मानसून, राजस्थान में इन जिलों में कुछ दिन बारिश की संभावना
Advertisement

कोलकाता तक पहुंचा मानसून, राजस्थान में इन जिलों में कुछ दिन बारिश की संभावना

Rajasthan Weather Forecast 19 June : राजधानी जयपुर के कई इलाको में शनिवार दोपहर और शाम को बारिश हुई. मौसम केंद्र के मुताबिक राज्य में मानसून पूर्व बारिश का दौर जारी है. 

कोलकाता तक पहुंचा मानसून, राजस्थान में इन जिलों में कुछ दिन बारिश की संभावना

Rajasthan Weather Forecast 19 June : केरल के रास्ते देश में दाखिल हुआ मानसून कोलकाता तक आ चुका है. जहां पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश से लाखों लोग बेघर हो गए हैं. वहीं राजस्थान की तरह ही अधिकतर राज्यों में प्री मानसून बारिश शुरू हो चुकी है.

राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित अनेक शहर बीते चौबीस घंटों में मानसून पूर्व बारिश में भीगे हैं. राजधानी जयपुर में भी शनिवार को मानसून पूर्व की पहली बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अनेक इलाकों में बारिश का ये दौर अभी जारी रहने की उम्मीद है.

राजधानी जयपुर के कई इलाको में शनिवार दोपहर और शाम को बारिश हुई. मौसम केंद्र के मुताबिक राज्य में मानसून पूर्व बारिश का दौर जारी है. पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है. सवाई माधोपुर, अलवर और भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है.

मौसम केंद्र के मुताबिक इस दौरान सबसे ज्यादा बारिश सवाई माधोपुर के खंडार में 89 मिमी दर्ज की गई. इसी तरह अलवर के कोटकासिम में 80 मिमी भरतपुर में 71 मिमी, धौलपुर के सपाऊ में 64 मिमी, सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में 63 मिमी, हनुमानगढ़ के रावतसर में 47 मिमी बारिश हुई. 

मौसम केंद्र के मुताबिक बीकानेर, जयपुर, भरतपुर  और कोटा संभाग के जिलों में चार दिन तक मानसून पूर्व गतिविधियां जारी रहेंगी. इस दौरान बादल गरजने के साथ कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news