खेल परिषद और RCA के बीच MOU खत्म,आरसीए भंग करके ऐड हॉक कमेटी बनाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2122460

खेल परिषद और RCA के बीच MOU खत्म,आरसीए भंग करके ऐड हॉक कमेटी बनाने की तैयारी

Rajasthan News: खेल परिषद और RCA के बीच MOU खत्म हो गया है. MOU खत्म होने की वजह से क्रिकेट मैदान और अन्य ब्लॉक खेल परिषद के कब्जे में आएंगे.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन

Rajasthan News: खेल परिषद और RCA (Rajasthan Cricket Association)के बीच MOU खत्म हो गया है. 21 फरवरी MOU की आखिरी तारीख थी.  22 फरवरी 2019 से 21 फरवरी 2024 तक MOU लिया गया था. अब खेल परिषद की RCA पर कार्रवाई की तैयारी है.

खेल विभाग अब RCA के साथ MOU नहीं बढ़ाएगा. ऐसे में क्रिकेट मैदान व अन्य ब्लॉक खेल परिषद के कब्जे में आएंगे. RCA भंग करके ऐड हॉक कमेटी बनाने की तैयारी की जा रही है.  अब जल्द ही एडहॉक मोड पर RCA चलेगा. एडहॉक मोड पर RCA का अध्यक्ष बन सकता है.सरकार एडहॉक से अध्यक्ष बना कर चुनाव करवा सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि RCA में बड़ी जिम्मेदारी किन्हीं दो मंत्री के बेटों को मिल सकती हैं.

पढ़िए जयपुर की एक और खबर

छोटी काशी जयपुर में आज महर्षि दधीचि भवन का शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया है. भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष विष्णु दत्त दाधीच ने बताया मानसरोवर जयपुर में आध्यात्मिक और सामाजिक विभूतियों के सानिध्य में कार्यक्रम आयोजित होगा. परोपकार और त्याग की मूर्ति महर्षि दधीचि की दानशीलता को चिरस्थाई बनाए रखने हेतु जयपुर में ''महर्षि दधीचि भवनम्'' का शिलान्यास होगा. त्यागमूर्ति महर्षि दधीचि की स्मृति को चिरस्थाई रखने एवं आमजन को देह दान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम में समाज की विशिष्ट विभूतियों को भी सम्मानित किया जाएगा.

श्री दाधीच समाज सेवा समिति ट्रस्ट एवं श्री दाधीच समाज सेवा समिति जयपुर महानगर के तत्वावधान में हो रहे समारोह में सद्गुरु धाम, बरुमाल धर्मपुर वलसाड, गुजरात के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी  विद्यानंद सरस्वती महाराज, कैलाश मठ भक्तीधाम पंचवटी नासिक के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी  संविदानंद सरस्वती महाराज और महामंडलेश्वर स्वामी शंकरानंद सरस्वती ज्ञानेश्वर मठ मुम्बई सहित अनेक आध्यात्मिक विभूतियां शामिल होंगी. विष्णुदत्त दाधीच ने बताया कि त्रिनेत्र गणपति, रणथंभौर के महंत संजय दाधीच और सालासर बालाजी से महावीर प्रसाद पुजारी दाधीच सहित अनेक संत और महंत भी सम्मिलित होंगे. वहीं, सांसद रामचरण बोहरा विशिष्ट आमंत्रित अतिथि होंगे. 

Trending news