1 नहीं 2 नहीं 3 भी नहीं 550 बच्चों को 'पिता' है शख्स, रोचक है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1674999

1 नहीं 2 नहीं 3 भी नहीं 550 बच्चों को 'पिता' है शख्स, रोचक है पूरा मामला

एक रोचक मामला सामने आया है.  एक शख्स 1 नहीं 2 नहीं 3 550 बच्चों को 'पिता' बताया जाता है.जानिए जब मामला सामने आया तो कोर्ट ने इस पर अपना क्या फैसला सुनाया है.

 

1 नहीं 2 नहीं 3 भी नहीं 550 बच्चों को 'पिता' है शख्स, रोचक है पूरा मामला

sperm donate: एक स्पर्म डोनेट करने वाले शख्स पर कोर्ट ने उसके स्पर्म डोनेट करने पर बैन लगा दिया. शख्स स्पर्म डोनेट करके बहुत सी रकम कमाता था लेकिन शख्स का ये तरीका कानूनी रूप से वैध नहीं था.दावा किया जा रहा कि शख्स  5-10 नहीं बल्कि 550 बच्चों का ‘पिता’ है.

मामले के मुताबिक कुछ महिलाओं ने इसकी शिकायत की. जिसके बात कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई. जिसके बाद कोर्ट ने शख्स के स्पर्म डोनेट करने पर बैन लगा दिया.नीदरलैंड की एक कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट की माने तो शख्स का नाम जोनाथन मीजर (Jonathan Meijer) बताया जा रहा है. जिसकी उम्र 41 साल है. कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि अगर जोनाथन मीजर फिर से स्पर्म डोनेट करते हुए पाए जाते हैं तो उनको आर्थिक दंड से दंडित किया जा सकता है. कोर्ट ने कहा कि जोनाथन पर 90 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है.

बता दें कि नीदरलैंड के कानून के मुताबिक 25 बच्चों का ही पिता एक आदमी बन सकता है. साथ ही कानून ये कहता है कि वो सिर्फ 12 महिलाओं से 25 बच्चों को पिता बन सकता है. कानून के मुताबिक अगर कोई शख्स इससे ज्यादा बच्चे पैदा करता है तो फिर उसे कानून के खिलाफ माना जाएगा. साथ ही उस शख्स पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जब डच सोसाइटी ऑफ ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनोकोलॉजी ने उन्हें आगाह किया था तब जोनाथन मीजर फर्स्ट टाइम साल 2017 में आए थे. 10 क्लिनिक में स्पर्म डोनेट करने के साथ 102 बच्चों के पिता बनने का आरोप जोनाथन मीजर उस समय पर लगा था.सैकड़ों महिलाओं ने उसके बाद अभी कुछ महीने पहले ही उन पर मुकदमा दर्ज करा दिया. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए  जोनथन मीजर पर और बच्चे पैदा करने पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ेंः गंगापुरसिटी नगर परिषद सभापति पर ACB ने रिश्वत लेने का मामला किया दर्ज, BJP पार्षदों ने जताया विरोध

यह भी पढ़ेंः भीलवाड़ा में पारिवारिक कलह की सनक कलयुगी बेटे पर हुई हावी, मां के सीने पर किए 83 वार

Trending news