गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद गरमाई सियासत, आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर का आया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320827

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद गरमाई सियासत, आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर का आया बड़ा बयान

आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा गुलाम नबी बीजेपी के जाल में फंसने जा रहे हैं, जिसका उन्हें थोड़े दिनों बाद एहसास होगा. जम्मू कश्मीर ने नई पार्टी बनाने की घोषणा के बाद सियासी धमासान मचा हुआ है. गुलाम नबी ने कहा कांग्रेस की हालत के लिए राहुल गांधी खुद जिम्मेदार हैं.

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद गरमाई सियासत

Jaipur: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद सियासत गरमा गई है. इसी कड़ी में आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर ने कहा गुलाम नबी आजाद शुरू से ही सत्ता और संगठन के बड़े पदों पर रहे. ब्लॉक अध्यक्ष से लेकर मुख्यमंत्री, संसद में नेता प्रतिपक्ष जैसे पदों पर आसीन रहे.

गुलाम नबी बीजेपी के जाल में फंसने जा रहे - धर्मेंद्र राठौर
आज कांग्रेस पार्टी की स्थिति ठीक नहीं है, आज कांग्रेस को गुलाम नबी की जरूरत है, उस समय में वह पद छोड़कर जा रहे हैं, जो कि सरासर गलत है. राठौड़ ने कहा गुलाम नबी बीजेपी के जाल में फंसने जा रहे हैं, जिसका उन्हें थोड़े दिनों बाद एहसास होगा. पार्टियों में अक्सर नेता आते हैं और चले जाते हैं. गांधी परिवार ने पार्टी के लिए ही नहीं देश के लिए भी बहुत कुछ करा है. आजाद के जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

जम्मू कश्मीर ने नई पार्टी बनाने की घोषणा के बाद सियासी धमासान
कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर ने नई पार्टी बनाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि मैं जम्मू कश्मीर लौट रहा हूं. वहां नई पार्टी बनाऊंगा. नई पार्टी बनाने की घोषणा से पहले गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए राहुल गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी महत्वपूर्ण फैसले राहुल गांधी के सहायक लिया करते हैं.

इससे पहले गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा पत्र भेजा. इस लेटर में गुलाम नबी आजद ने कांग्रेस के बुरे हालत के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा है कि, 2019 के बाद पार्टी की हालत और बदतर हुई है. राहुल गांधी का अध्यादेश फाड़ना अपरिपक्वता थी.

ये भी पढ़ें- गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया, इस्तीफे पर कहा- 'गलत वक्त पर छोड़ा साथ'

कांग्रेस की हालत के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार- गुलाम नबी
गुलाम नबी आजाद ने अपने इस्तीफे में लिखा कि बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है. अपने इस्तीफे में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस के सभी फैसले रिमोट कंट्रोल मॉडल से लिए जा रहे हैं. ये फैसले राहुल गांधी और उनके सुरक्षाकर्मी ले रहे हैं.

Trending news