REET भर्ती में पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग को लेकर धरना जारी, बिगड़ने लगी अनशनकारियों की तबीयत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1059140

REET भर्ती में पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग को लेकर धरना जारी, बिगड़ने लगी अनशनकारियों की तबीयत

रीट भर्ती 2021 (REET Exam 2021) में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले दो महीनों से ज्यादा के समय से शहीद स्मारक पर बेरोजगारों का धरना चल रहा है तो वहीं पिछले 8 दिनों से शहीद स्मारक पर ही तीन अभ्यर्थियों ने आमरण अनशन भी शुरू कर रखा है.

रीट

Jaipur: रीट भर्ती 2021 (REET Exam 2021) में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले दो महीनों से ज्यादा के समय से शहीद स्मारक पर बेरोजगारों का धरना चल रहा है तो वहीं पिछले 8 दिनों से शहीद स्मारक पर ही तीन अभ्यर्थियों ने आमरण अनशन भी शुरू कर रखा है लेकिन अब अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य में गिरावट के साथ ही तबीयत खराब होने लगी है.

यह भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: दिसंबर के अंतिम सप्ताह में कमजोर हुआ सोना-चांदी, तुरंत कर डालें खरीदारी

इसके साथ ही बेरोजगारों ने अपनी मांग को भी तेज कर दिया है. 26 दिसंबर 2021 को 31 हजार पदों पर आयोजित रीट भर्ती परीक्षा में पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग को लेकर शहीद स्मारक पर पिछले करीब दो महीनों से धरना चल रहा है. बेरोजगारों ने जहां कल से अपनी मांग को लेकर अर्द्धनग्न प्रदर्शन शुरू किया है तो वहीं विभिन्न तरीकों से प्रदर्शन कर सरकार तक अपनी मांग पहुंचाने का काम भी किया है लेकिन अभी तक भी सुनवाई नहीं होने के चलते बेरोजगारों में खासा आक्रोश है.

आमरण अनशन पर बैठे अभ्यर्थी मुकेश चौधरी का कहना है कि 'शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में पद खाली है लेकिन इसके बाद भी सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है. आमरण अनशन को 8 दिन हो गए हैं लेकिन यदि हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो धरना स्थल पर ही अपनी जान दे देंगे पर आंदोलन खत्म नहीं करेंगे. कड़ाके की सर्दी में अब बेरोजगारों की तबीयत भी खराब होती जा रही है. वार्ता में हमें पद बढ़ाने का आश्वासन भी दिया गया लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया. जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.'

Trending news