Rajasthan- कृषि सचिव डॉ. पृथ्वी ने ली बैठक, 100 दिन की कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2022560

Rajasthan- कृषि सचिव डॉ. पृथ्वी ने ली बैठक, 100 दिन की कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश

Rajasthan: कृषि सचिव डॉ. पृथ्वी ने कृषि विभाग की बैठक  ली है जिसमें अधिकारियों ने  100 दिन की कार्य योजना को 7 दिन में बनाने के दिए निर्देश दिए है. 

 Agriculture News

Jaipur News: गुरूवार को पिंक सिटी में कृषि विभाग के सचिव  डॉ. पृथ्वी ने विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों की  पंत कृषि भवन में  बैठक ली है. इस बैठक में सचिव ने  विभाग को आने वाले 100 दिन की कार्य योजना का खाका बनाने को कहा है. 

यह भी पढे़ं-  Rajasthan News: डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा ने दिखाए तेवर, SP से कहा-कार्यशैली में सुधार कर लें वरना..

बैठक में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के सचिव डॉ. पृथ्वी ने कहा है कि खेती किसानी में वर्तमान समय में आए बदलावों को ध्यान में रखकर राज्य में कृषि को उन्नत एवं विकसित किया जाएगा। इसके लिए विभाग 100 दिन की कार्य योजना बनाकर इसकी क्रियान्विति पर कार्य करेगा। 

 उन्होंने इस बैठक में कहा कि संकल्प पत्र में किसानों से किए गए वादों को राज्य सरकार के जरिए प्रमुखता से पूर्ण किया जाएगा। हमारी कार्य योजनाएं कृषकों के सम्पूर्ण विकास पर आधारित होनी चाहिए। उन्होंने आगामी 100 दिनों की प्रभावी कार्य योजना एक सप्ताह में बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में कृषि के क्षेत्र में हो रहे कार्यों का भी अध्ययन करें, ताकि प्रदेश को कृषि के क्षेत्र में मजबूत किया जा सके। 

किसानों के विकास के लिए केन्द्र सरकार द्वारा किए जा रहे नवाचारों को राज्य की आवश्यकता को ध्यान में रखकर अपनाने के लिए कहा, जिससे इसका फायदा पात्र लोगों को ज्यादा से ज्यादा मिल सके। बैठक में कृषि विभाग के आयुक्त कन्हैयालाल स्वामी, उद्यानिकी आयुक्त लक्ष्मण सिंह कुड़ी, कृषि विपणन निदेशक पुष्पा सत्यानी, राजस्थान राज्य भण्डार व्यवस्था निगम के प्रबंध निदेशक ओ.पी. बुनकर और अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढे़ं- 

Jaipur News: CM भजनलाल ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा, कहा- आमजन को निर्बाध हो बिजली सप्लाई

Rajasthan Assembly: अनोखा रहा राजस्थान विधानसभा का पहला दिन, बाइक-ट्रैक्टर ही नहीं, गदा संग पहुंचे विधायक

Trending news