Rajasthan Breaking News: LPG उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, अब घर बैठे हो सकता है E-KYC
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2336575

Rajasthan Breaking News: LPG उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, अब घर बैठे हो सकता है E-KYC

Rajasthan Breaking News: ईकेवाईसी कंप्लीट करने के लिए कोई टाइम लिमिट नहीं है.पेट्रोलियम मंत्रालय ने स्पष्ट किया की कस्टमर्स को ईकेवाईसी के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है.

 

Rajasthan Breaking News

Rajasthan Breaking News: फर्जी एलपीजी उपभोक्ताओं को हटाने के लिए रसोई गैस ग्राहकों का आधार के जरिये की जा रही ई-केवाईसी वेरिफिकेशन को लेकर खबर हैं.यदि आप भी एलपीजी उपभोक्ता हैं और ई-केवाईसी नहीं करवाई है तो आप घर बैठे ई-केवाईसी करवा सकते हैं.

आपको गैस एजेंसी पर लंबी कतारों में लगने की जरूरत नही हैं.ईकेवाईसी कंप्लीट करने के लिए कोई टाइम लिमिट नहीं है.पेट्रोलियम मंत्रालय ने स्पष्ट किया की कस्टमर्स को ईकेवाईसी के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है.

ईकेवाईसी अभियान का उद्देश्य है कि केवल असली कस्टमर को ही एलपीजी सर्विस मिले.कस्टमर्स को ईकेवाईसी करने के लिए गैस एजेंसी जाने की जरूरत नहीं है.वह घर पर भी आसानी से ईकेवाईसी करवा सकते हैं. कस्टमर गैस एजेंसी के कर्मचारी के जरिये भी ई-केवाईसी करवा सकते हैं.

एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी के गैस एजेंसी के कर्मचारी मोबाइल ऐप के जरिये आधार क्रेडेंशियल्स को कैप्‍चर करेंगे.आधार क्रेडेंशियल्स कैप्चर होने के बाद कस्टमर के रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा.ओटीपी दर्ज करने के बाद ईकेवाईसी हो जाएगा.इसके अलावा कस्टमर ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के ऐप के जरिये भी खुद केवाईसी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:REET डमी कैंडिडेट मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन,हेडमास्टर समेत दलाल गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:राजस्थान के देवासी समाज ने जीता दिल, ऊंट गाड़ी वाली बारात देख लोगों को याद आए दिन

यह भी पढ़ें:धौलपुर-करौली-सीकर समेत इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Trending news