Rajasthan- JJM के 2100 करोड़ के भ्रष्टाचार पर ED ने की पहली गिरफ्तारी, पदमचंद का बेटा पीयूष जैन गिरफ्ता
Advertisement

Rajasthan- JJM के 2100 करोड़ के भ्रष्टाचार पर ED ने की पहली गिरफ्तारी, पदमचंद का बेटा पीयूष जैन गिरफ्ता

Jaipur: राजस्थान के जल जीवन मिशन में 2100 करोड़ के घोटालें में ईडी ने पहली गिरफ्तारी की है. भ्रष्टाचार के मास्टरमाइंड ठेकेदार पदमचंद जैन के बेटे पीयूष जैन को ईडी ने गिरफ्तार किया है.  

JJM corruption News ZeeRajasthan

Jaipur: राजस्थान के जल जीवन मिशन में 2100 करोड़ के घोटालें में ईडी ने पहली गिरफ्तारी की है. भ्रष्टाचार के मास्टरमाइंड ठेकेदार पदमचंद जैन के बेटे पीयूष जैन को ईडी ने गिरफ्तार किया है. साथ ही ईडी ने  बिना देरी के स्पेशल कोर्ट में पेश कर 4 दिन की रिमांड पर पूछताछ के लिए लिया है. 

ये भी पढ़ें- Alwar Love Jihad Case: अलवर में धर्मांतरण का मामला आने से हड़कंप! धर्म परिवर्तन कर निकाह का बनाया दबाव, 3 अरेस्ट

पूछताछ में अहम खुलासे के बाद ईडी और लोगों को गिरफ्तार कर सकती है. फर्जीवाड़े में कई बिचौलियों और प्रॉपर्टी डीलरों ने अफसरों की मदद की थी. भ्रष्टाचार के पैसों को पदमचंद का बेटा पीयूष जैन ठिकाने लगाता था. ईडी ने पूरे मामले में 70 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी की मौजूदगी में BJP के दिग्गज नेताओं की देर रात तक बैठक, जानिए कब तक निकल सकती है पहली लिस्ट?

छापेमारी में 11.03 करोड़ की राशि,सोना-चांदी जब्त किए थे. इसके अलावा ठेकेदार शिवरतन अग्रवाल की जगदीश प्रसाद अग्रवाल फर्म पर भी ईडी ने छापे मारे थे. बता दें कि, जल्द ही ईडी इस मामले में आगे और भी  कार्रवाई कर सकती है. ईडी ने पूर्व मंत्री महेश जोशी,आईएएस सुबोध अग्रवाल,चीफ इंजीनियर केडी गुप्ता,आरके मीणा,दिनेश गोयल समेत कई इंजीनियर्स के घर और दफ्तरों पर छापे पड़े थे.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: पूर्व सैनिकों की कन्या के विवाह हेतु दी जाएगी अतिरिक्त सहायता राशि

Trending news